लाइव टीवी

HDFC ने लॉन्च के चौथे ही दिन ऐप स्टोर से हटाया अपना नया मोबाइल ऐप, पढ़ें क्या है कारण

News18Hindi
Updated: November 30, 2018, 4:59 PM IST
HDFC ने लॉन्च के चौथे ही दिन ऐप स्टोर से हटाया अपना नया मोबाइल ऐप, पढ़ें क्या है कारण
बैंक ने इसी हफ्ते HDFC के ग्राहकों के लिए अपना नया ऐप लॉन्च किया था.

बैंक ने इसी हफ्ते HDFC के ग्राहकों के लिए अपना नया ऐप लॉन्च किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2018, 4:59 PM IST
  • Share this:
HDFC ने 27 नवंबर को अपना नया मोबाइल बैंकिंग ऐप 'HDFC Bank Mobile Banking' लॉन्च किया था और चार दिन के अंदर ही इसे ऐप स्टोर से हटा लिया है. ऐप के लॉन्च होते ही कई HDFC कस्टमर्स ने शिकायत की थी कि उन्हें ऐप को चलाने में दिक्कत आ रही है जिसके बाद इसे हटा लिया गया.

यूजर्स ने ट्विटर पर एरर मैसेज के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जिसमें लिखा था 'Sorry, we are currently experiencing high traffic on our servers. Please try again after some time.' इस मैसेज में लिखा है कि, 'क्षमा करें, अभी हमारे सर्वर पर काफी ट्रैफिक है. कुछ देर बाद पुन: कोशिश करें.' (ये भी पढ़ेंः यहां सिर्फ 990 रुपये में मिल रहा 15 हजार वाला स्मार्टफोन, ऐसे करें खरीदारी)



कुछ यूजर्स के अनुसार HDFC बैंक के पुराने ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. लगातार आई शिकायत के बाद बैंक ने भी इसको लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि ऐसा ज्यादा ट्रैफिक आने के कारण हुआ है. इसके साथ बैंक ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर खेद व्यक्त किया है. (ये भी पढ़ेंः WhatsApp में आएगा नया वॉयस मैसेज शॉर्टकट, ऐसे आपको होगा फायदा)



गैजेट 360 के मुताबिक HDFC के प्रवक्ता ने कहा, ' लॉन्चिंग के बाद ही हमारे नए ऐप पर काफी ट्रैफिक मिल रहा है. ऐसा होने की वजह से हमारे कई उपभोक्ताओं को लॉगइन करने में परेशानी आ रही है. हम इसके बारे में जानते हैं और हमारी टीम इस एरर को ठीक करने के लिए दिन-रात काम कर रही है.'

बैंक ने अपने नए ऐप को दिल्ली में आयोजित HDFC Bank's annual Digital Innovation Summit 2018 (DIS) में एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया. ऐप को काफी सिक्योर बनाया गया है और इसमें iPhone X यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट और फेशियल रिकॉग्निशन के साथ बायोमेट्रिक लॉगिन के फीचर दिए गए हैं. इसके साथ इसमें सोशल मीडिया चैनल्स की तरह प्रोफाइल पिक्चर सेट करने का भी ऑप्शन दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2018, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading