Home /News /tech /

heart rate sensor will not be available in apples new airpods pro says gurman dnsh

Apple के नए AirPods Pro में नहीं मिलेगा हार्ट-रेट सेंसर : गुरमन

apple airpods में नहीं मिलेगा हार्ट-रेट सेंसर

apple airpods में नहीं मिलेगा हार्ट-रेट सेंसर

हालांकि, मार्क गुरमन के अनुसार इस साल के AirPods Pro में हार्ट रेट या बॉडी टेम्प्रेचर सेंसर की सुविधा नहीं होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple अभी भी इन दोनों फीचर्स को ईयरबड्स पर पेश करने पर विचार कर रहा है.

नई दिल्ली. Apple जल्द ही Apple Watch 8 और अपग्रेड किए गए AirPods Pro को iPhone 14 सीरीज के साथ लॉन्च करेगी. कई अफवाहों से सूचना मिली है कि AirPods Pro में बॉडी टेम्प्रेचर सेंसर के साथ-साथ हार्ट रेट सेंसर भी मिल सकता है और इस AirPods में कई हेल्थ-सेंट्रिक फीचर्स जोड़े गए हैं. हालांकि, मार्क गुरमन ने इससे इनकार किया है.

हालांकि, मार्क गुरमन के अनुसार इस साल के AirPods Pro में हार्ट रेट या बॉडी टेम्प्रेचर सेंसर की सुविधा नहीं होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple अभी भी इन दोनों फीचर्स को ईयरबड्स पर पेश करने पर विचार कर रहा है. इसे भविष्य में कभी-कभी पेश किया जा सकता है, लेकिन इस साल यूजर्स को यह फीचर्स नहीं मिलेंगे.

2019 में लॉन्च हुए थे AirPods Pro
बता दें कि AirPods Pro को 2019 में पेश किया गया था और अब तक उनमें कोई अपडेट नहीं किया गया है. हालांकि अब उम्मीद की जा रही है कि Apple इस साल इसका अपग्रेडेड वर्जन पेश करेगी, लेकिन इसमें बेहतर ऑडियो क्वालिटी, नॉइज-कैंसलेशन और स्पैटियल ऑडियो जैसे फीचर्स शामिल होंगे. हालांकि हेल्थ सेंसरों के लिए यूजर्स को अभी इंतजार करना होगा.

यह भी पढ़ें- Noise ने एनवायर्नमेंटल साउंड रिडक्शन के साथ फ्लेयर XL नेकबैंड लॉन्च किया, मिलेगा 80 घंटे का प्लेटाइम

वॉच 8 सीरीज में मिलेगे बॉडी टेम्परेचर सेंसर
गुरमन ने इशारा दिया है कि वॉच 8 सीरीज में बॉडी टेम्परेचर सेंसर शामिल होने जा रहा है और यह ऐपल वॉच सीरीज 8 और नए रग्ड एडिशन का भी हिस्सा बनेगा. हालांकि, इस बॉडी टेम्परेचर फीचर के Apple Watch SE के नए एडिशन में आने की उम्मीद नहीं है. इस एडिशन के इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है.

थर्मामीटर की तरह काम नहीं करेगा सेंसर
बॉडी टेम्प्रेचर के बारे में गुरमन की टिप विश्लेषक मिंग-ची कू की प्रीडिक्शन को सही साबित करती है. मिंग ने कहा था कि ऐपल बॉडी टेम्प्रेचर को मापने के लिए अगली स्मार्टवॉच पर एल्गोरिदम को ठीक करने पर काम कर रहा है. गुरमन का कहना है कि वॉच का सेंसर थर्मामीटर की तरह काम नहीं करेगा और कलाई से अभी भी कोई सटीक रीडिंग नहीं मिलेगी. इसके बजाय, अगर किसी को बुखार है तो सेंसर इंडिकेट करेगा और सतर्क करेगा.

Tags: Apple

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर