गूगल असिस्टेंट और Siri के जरिए आप ऐसे पा सकते हैं FIFA के अपडेट्स

गूगल असिस्टेंट और सिरी को कमांड देकर आप आसानी से FIFA World Cup 2018 से जुड़े हर अपडेट को पा सकते हैं

News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 5:01 PM IST
गूगल असिस्टेंट और Siri के जरिए आप ऐसे पा सकते हैं FIFA के अपडेट्स
फीफा
News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 5:01 PM IST
FIFA World Cup 2018 की आज से रूस में शुरुआत होने जा रही है. लगभग एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी टीमें कम से कम तीन मैच खेलेंगी और ऐसे में सभी टीम और मैच के स्कोर को ट्रैक कर पाना मुश्किल हो सकता है. इसलिए गूगल असिस्टेंट और सिरी ने आपके लिए इस मुश्किल को हल करने का तरीका निकाल लिया है.

iOS की बात करें तो एप्पल ने 26 देशों के अलावा ब्राजिल, रूस, डेनमार्क, फिनलैंड, मलेशिया, तुर्की, थाईलैंड, सऊदी अरब और इजराइल के लिए भी Siri के लिए फुटबॉल सपोर्ट की घोषणा की है. इसके जरिए आप आसानी से फीफा के अपडेट्स पा सकते हैं.

इसके लिए आपको सिर्फ सिरी से सवाल पूछना होगा कि मैच का स्कोर क्या हुआ है या फिर किस टीम में कौन सा प्लेयर खेल रहा है?. आपके इन सवालों के जवाब सिरी से तुरंत मिल जाएंगे.

सिरी


अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो गूगल ने पहले ही आपके लिए सर्च ऐप को ऑप्टिमाइज कर रखा है. इसके अलावा गूगल असिस्टेंट भी आपके फेवरेट मैच का मैच कार्ड दे रहा है जो आपके नोटिफिकेशन मेन्यू में आपको देखने को मिलेगा. "Hey Google. activate FIFA match cards" कमांड देकर आप इसे एक्टिवेट कर सकते हैं.

गूगल असिस्टेंट


इसके अलावा आप गूगल से किसी भी मैच के बारे में सवाल कर सकते हैं या फिर प्लेयर से जुड़ी जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा आप आप गूगल को कमांड देकर फीफा से जुड़े इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स भी जान सकते हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर