10 हज़ार रुपये में मिल रहा है बेहतरीन फोन Honor 10 Lite, जानना चाहते है क्यों?

10 हज़ार रुपये में मिल रहा है बेहतरीन फोन Honor 10 Lite, जानना चाहते है क्यों?
इस त्यौहारी सीज़न में, HONOR बाज़ार में उपलब्ध स्मार्टफोन्स की श्रेणी में बाकी स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने वाला है, और अगर आप अपना पुराना फोन बदलने या किसी को गिफ्ट करने के लिए नया फोन ढूंढ रहे हैं

इस त्यौहारी सीज़न में, HONOR बाज़ार में उपलब्ध स्मार्टफोन्स की श्रेणी में बाकी स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने वाला है, और अगर आप अपना पुराना फोन बदलने या किसी को गिफ्ट करने के लिए नया फोन ढूंढ रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 5:34 PM IST
  • Share this:
Honor 10 Lite दस हज़ार तक की रेंज में एक अच्छे स्मार्टफोन की तलाश कर रहे उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छी खबर बनकर मार्केट में आया है. Honor 10 Lite को भारतीय बाज़ार में अभी तक काफ़ी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, खासकर इसके सुंदर लुक, ग्रेडिएंट बैक डिज़ाइन और अच्छी कीमत पर उपलब्ध शानदार कैमरे और पिक्चर क्वालिटी के कारण. तो इस त्यौहारी सीज़न में, HONOR बाज़ार में उपलब्ध स्मार्टफोन्स की श्रेणी में बाकी स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने वाला है, और अगर आप अपना पुराना फोन बदलने या किसी को गिफ्ट करने के लिए नया फोन ढूंढ रहे हैं तो Honor 10 Lite की खूबियों पर एक बार ज़रूर नज़र डालें.



कैमरा-
इस डिवाइस का कैमरा वाकई बेहद खास है, वाइड f / 1.8 एपर्चर लेंस के साथ 13MP + 2MP रियर एआई कैमरा जिसमें एलईडी फ्लैश और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस भी है. 24MP AI सेल्फी कैमरा दिन और रात दोनों ही समय बेहतरीन सेल्फ़ी लेता है क्योंकि ये आता है 4-इन-1 लाइटिंग फ्यूजन और एक्सपोज़र कम्पेन्सेशन टेक्नॉलजी के साथ. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कम रौशनी में भी ये 4128 x 3096 पिक्सल की गुणवत्ता वाली तस्वीरें और वीडियो उपलब्ध कराता है.




कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि इसके फीचर्स बेहतरीन है, खासकर तब, जब आप फेस डिटेक्शन, टच टू फोकस और डिजिटल ज़ूम जैसी सुविधाओं को ध्यान में रखते हैं.
इसके आलावा, AR मोड भी निश्चित रूप से आपके फ़ोटोग्राफ़ी के अनुभव को और अधिक मज़ेदार बना देगा क्योंकि इसके साथ आप कई तरह के इफेक्ट्स के साथ फ़ोटो और वीडियो बनाते वक्त बैकग्राउंड को बदल पाएंगे. 'एआई ब्यूटी' एल्गोरिथ्म भी एक अच्छा फ़ीचर है, जो आपको अपनी उम्र, लिंग और त्वचा की टोन के आधार पर कई तरह के इफेक्ट्स जैसे चेहरे की रौनक को बढ़ाना, स्किन टोन एडजस्ट करना आदि उपलब्ध कराता है, जो आपकी फ़ोटो की ख़ूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं.



डिजाइन और डिस्प्ले-
हॉनर 10 लाइट में 15.77 सेमी (6.21 इंच) का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले है. इसलिए इसका डिस्प्ले बहुत अधिक इमर्सिव लगता है जिसका श्रेय जाता है बेजल-लेस डिज़ाइन को, जो 91% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात का वादा करती है. बहुत से ब्रांडों में आज ब्लू लाइट फ़िल्टर उपलब्ध है, लेकिन हॉनर स्मार्टफोन में आपको मिलता है टीयूवी रीनलैंड सर्टिफाइड EYE केयर मोड. इसका टचस्क्रीन भी मल्टी-टच फंक्शनैलिटी के साथ आता है.



इसकी सबसे खास बात है इसका असाधारण और स्टाइलिश लुक, जो ख़ासतौर पर इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि उपयोगकर्ता के हाथ और भी शानदार दिखे. हॉनर 10 लाइट स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, सैफायर ब्लू, स्काई ब्लू कलर में उपलब्ध है. फ़ोन के बैक की ग्लास फिनिश इसे और चमकदार और बेहद स्टाइलिश बनाता है.



परफॉर्मेंस-
Honor 10 Lite में है, किरिन 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, नवीनतम एंड्रॉइड 9 (पाई) और 4 जीबी रैम के साथ ईएमयूआई 9.1 जिसकी बदौलत ये देता है बेहतरीन प्रदर्शन. जीपीयू 3.0 ग्राफिक्स प्रोसेसिंग और बेहतर स्पीड एन्हांसमेंट, विशेष रूप फ़ोन पर गेम खेलने के दौरान काम आते हैं.

आप इस पर बेहद आराम से बिना किसी रूकावट के गेम खेल सकते हैं और ये हम इसीलिए कह सकते है क्योंकि हमने भी इस पर PUBG, ASPHALT 9 और Fortnite जैसे भारी ग्राफिक्स वाले गेम खेलकर फ़ोन को आज़माया है और हमें किसी तरह की दिक्कत महसूस नहीं हुई. HONOR 10 लाइट में उपलब्ध हाल ही में अपडेट हुआ EMUI 9.1 एक बहुत दिलचस्प फीचर लाया है, जिससे उपयोगकर्ता इनकमिंग कॉल के लिए वीडियो रिंगटोन सेट कर सकते हैं. साथ ही HONOR के दावे के अनुसार, इसमें AI क्षमताऐं जैसे AI विज़न, AI एन्हांस्ड कॉल्स, AI सीन रिकोग्नीशन शामिल है.

आकर्षक कीमत-
चलिए अब बात करते हैं इसकी आकर्षक कीमत की. AMAZON और FLIPKART पर त्यौहारी बिक्री के दौरान, इसका 3 + 32 जीबी वेरिएंट 7,999 रुपए 4 + 64GB वेरिएंट 8,999 रूपए में और 6 + 64GB वेरिएंट 9,999 रुपए में उपलब्ध होगा, जो आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगा.



सार/ फ़ैसला
आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन के जानकारों ने पहले ही हरी झंडी दे दी है. इस कीमत पर इतने आकर्ष फ़ीचर्स के साथ बाजार में उपलब्ध स्मार्टफोन्स के बीच यकीनन ये अपनी अलग ही पहचान रखता है. इस स्मार्ट फोन पर निवेश करना आपके लिए घाटे का सौदा नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading