लाइव टीवी

HONOR 8C – 10 हज़ार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन में है सबसे बेहतरीन, जानें क्यों

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 3:49 PM IST
HONOR 8C – 10 हज़ार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन में है सबसे बेहतरीन, जानें क्यों
Honor 8 C पिछले कुछ महीनों से काफ़ी चर्चा में है और इसका कारण है इसकी खूबियां जिनकी तारीफ़ एक्सपर्ट्स भी कर रहे हैं

HONOR 8C में 720x1520 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 15.9 cm (6.26 इंच) HD+ डिस्प्ले है और यह एक छोटे नॉच के साथ आता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
भारत में स्मार्टफोन्स के बाज़ार में पिछले कुछ सालों में अचानक से तेज़ी आई है, जिसमें किफ़ायती स्मार्टफोन्स की मांग सबसे ज़्यादा है. HONOR ने अपने टेकचिक स्मार्टफोन्स की रेंज के साथ इस बाज़ार में भी कदम रखा है. यह प्रोडक्ट पिछले कुछ महीनों से काफ़ी चर्चा में है और इसका कारण है इसकी खूबियां जिनकी तारीफ़ एक्सपर्ट्स भी कर रहे हैं, और इसीलिए एक आम आदमी को भी HONOR 8C से काफ़ी उम्मीदें हैं, तो क्या यह उन उम्मीदों पर खरा उतरता है? चलिये पता करते हैं.

डिज़ाइन और डिस्प्ले-
HONOR 8C में 720x1520 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 15.9 cm (6.26 इंच) HD+ डिस्प्ले है और यह एक छोटे नॉच के साथ आता है. स्मार्टफ़ोन 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो, वाईब्रंट कलर डिस्प्ले और HD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ देखने के लिए अविश्वसनीय अनुभव देता है.

डिज़ाइन की बात करें तो, HONOR 8C, बेहतरीन केट्स आय डिज़ाइन पेश करने वाला पहला फ़ोन है - जो 3D प्रिंटिंग और नैनो-लेवल पैटर्न डिज़ाइन का उपयोग करके बनाया गया एक माइक्रो इफ़ेक्ट है. HONOR 8C का पूरा लुक हाई-टोंड है और इसकी प्लास्टिक बॉडी इसके लुक को और बेहतर बनाती है. यह इस्तेमाल करने में काफ़ी आसान है क्योंकि ये काफ़ी हल्का है और इसका वजन सिर्फ 167 ग्राम है. अपनेआप में इसका लो-लाइट फेस अनलॉक फीचर भी काफ़ी इम्प्रेस करने वाला है, इससे यूज़र अपने फोन को लो-लाइट सेटिंग्स में भी फेस रिकग्निशन के साथ तुरंत अनलॉक कर सकते हैं. HONOR ने फ़ोन पर पढ़ाई करने वालों का भी ध्यान रखते हुए टीयूवी रीनलैंड द्वारा प्रमाणित बेहतरीन आई केयर फीचर का इस्तेमाल किया है.



परफॉर्मेंस-
Qualcomm Snapdragon 632 चिपसेट ऑक्टा-कोर (8x1.8 GHz) वाला, HONOR 8C पहला कमर्शियल स्मार्टफोन है, जिसने इस स्नैपड्रैगन चिपसेट को लॉन्च किया है, जो परफॉर्मेंस के मामले में 40 प्रतिशत बेहतर है. यह 32 और 64 GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 4GB रैम के साथ 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. परफॉर्मेंस और गेमिंग के मामले में, यह फोन काफी बेहतर है, खासकर जब आप इसकी तुलना उसी कीमत पर उपलब्ध दूसरे स्मार्टफोन से करते हैं. गेमर्स के लिए, यह गेमिंग डीएनडी मोड से लैस है, जिससे आप खेलते समय डू नॉट डिस्टर्ब मोड पर फोन को डाल सकते हैं.
Loading...

बैटरी लाइफ़-
फोन की बैटरी कपैसिटी 4,000mAh की है, जिससे ये एक बार चार्ज करने के बाद लम्बे वक्त तक चलता है. HONOR की तरफ से ये दावा किया जा रहा है कि एक बार चार्ज करने पर ये दो दिन तक चल सकता है. अगर आप एक साथ कई सारी ऐप्स ओपन कर लें तब भी इसकी बैटरी आपका लम्बे वक्त तक साथ देगी.



कैमरा-
HONOR 8C में एफ़ /1.8 के अपर्चर के साथ 13MP का प्राइमरी रियर कैमरा और एफ़/2.4 के अपर्चर के साथ सेकेंडरी 2MP का डेप्थ सेंसर है. दूसरी ओर, AI-सपोर्टेड सेल्फी कैमरा, एफ़/ 2.0 अपर्चर के साथ एक 8MP कैमरा है, जो तीन सेटिंग्स - ब्राइट, रैग्युलर और लो लाइट वाली कंडीशंस में बेहतरीन सेल्फी खींचने के लिए एक सॉफ्ट लाइट एलईडी फ्लैश से लैस है.. इसके स्मार्ट फीचर फोटोज़ को पूरी तरह रियल रखता है साथ ही कलर्स के बैलेंस को सही रखता है. दिलचस्प बात यह है कि अगर आपको अपनी पसंद की कोई चीज़ दिख जाए, तो कैमरे के एअर शॉपिंग फीचर से आप ऑनलाइन उसकी पहचान कर शॉपिंग कर सकते हैं.



कीमत-
इसका 4+64GB वेरिएंट, 8,999 रुपए की किफ़ायती कीमत पर सिर्फ Amazon पर उपलब्ध है. HONOR 8C के इतने सारे फ़ीचर्स आपको इतने कम दाम में किसी और फोन में मिलना मुश्किल है इसीलिए इसे खरीदना किसी भी तरह से आपके लिए घाटे का सौदा नहीं होगा.

अंतिम फैसला-
कुल मिलाकर, HONOR 8C में कई ऐसी खूबियां हैं, जो इसे इस्तेमाल करने में आसान और आकर्षक बनाती हैं. इसकी टैग लाइन ’पैक्ड विथ पावर’, पर ये फोन बिलकुल खरा उतरता है. यदि आप कम दाम पर ज़्यादा से ज़्यादा फ़ीचर्स वाला फ़ोन तलाश रहे हैं, तो यही है आपकी सही पसंद. कुल मिलाकर कहें तो ये फुल ऑन पैसा वसूल है. आखिरकार, HONOR परिवार का हिस्सा होना अपने आप में एक सम्मान की बात है.

यहां खरीदें
फ्लिपकार्ट पर HONOR 8C

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...