लाइव टीवी

HONOR 9X Review: जानें क्यों है ये सबसे कम कीमत वाला सबसे अच्छा पॉप-अप फोन

Advertorial
Updated: January 15, 2020, 11:23 PM IST
HONOR 9X Review: जानें क्यों है ये सबसे कम कीमत वाला सबसे अच्छा पॉप-अप फोन
फोन के बैक पैनल में आपको X का शेप दिखेगा, जो इसके रंग और स्टाइल के साथ खूब जंचता है

HONOR 9X में 16MP का AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा है. ये काफी नेचुरल और सही डिटेल के साथ तस्वीरें कैप्चर करता है. इसका फेस डिटेक्शन काफी तेजी से काम करता है.

  • Advertorial
  • Last Updated: January 15, 2020, 11:23 PM IST
  • Share this:
HONOR ने स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी का बार एक बार फिर ऊंचा कर दिया है. 2020 की शानदार शुरुआत करते हुए कंपनी ने अपनी पॉपुलर एक्स सीरीज़ में नया स्मार्टफोन HONOR 9X अब लॉन्च कर दिया है. इस फोन की हाईलाइट है इसका ट्रिपल कैमरा, जिसमें 48MP मेन कैमरा दिया गया है. कैमरे के साथ ही इस फोन का डिज़ाइन भी बेहद आकर्षक है. फोन के बैक पैनल में आपको X का शेप दिखेगा, जो इसके रंग और स्टाइल के साथ खूब जंचता है. हाथ में लेने पर ये फोन आपको स्टेटस सिंबल से कम नहीं लगेगा.

इस फोन के खास फीचर्स और स्पेक्स आपको डिज़ाइन की तरह आकर्षक और दमदार लगेंगे. हमें ये फोन इस्तेमाल करने का मौका मिला और हम आपके साथ इसकी खूबियां शेयर करने के लिए बेताब हैं. तो चलिए अब थोड़ा डिटेल में इस फोन के बारे में जान लेते हैं.



डायनैमिक डिज़ाइन और डिस्प्ले: HONOR 9X फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले और कर्व्‍ड डिज़ाइन वाला एक बेहद खूबसूरत स्मार्टफोन है, जिसमें बैक पैनल ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है और इसी वजह से ये फोन एकदम प्रीमियम लुक देता है. फोन के बैक पैनल में ही आपको एक X के आकार का डिज़ाइन दिखेगा, जो कि अलग है लेकिन आकर्षक भी.

HONOR 9X में 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.59 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह एक फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले है, जो कर्व्‍ड डिज़ाइन के साथ आता है. जिसका मतलब है कि बिना किसी रुकावट या परेशानी के आप इस फोन में फूल व्यू के साथ गेम खेलने और वीडियो देखने का शानदार एक्सपीरिएंस ले सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि फोन में सेल्फी कैमरा नहीं है क्या? तो नहीं जनाब, ऐसा नहीं है. इस फोन मे आपको सेल्फी कैमरा भी मिलेगा, लेकिन पॉप-अप सेल्फी कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ, जिससे आपके और डिस्प्ले के बीच कोई तीसरा ना आए. HONOR 9X में AI वीडियो एन्हांसमेंट है, जो ज्यादा ब्राइट और डार्क एरिया में कंट्रास्ट को एडजस्ट कर लेता है और बेहतर रिज़ल्ट देता है. इसमें आंखों की सुरक्षा के लिए आई कंफर्ट मोड है, जो TUV Rheinland द्वारा सर्टिफाइड है. यह आंखों के तनाव को रोकने के लिए ब्लू लाइट को फिल्टर करता है.



प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर: HONOR 9X में किरिन 710 एफ ऑक्टा कोर प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है, जो कि मिड-सेगमेंट चिपसेट है. ये स्पीड और मल्टीटास्किंग का शानदार अनुभव देता है. 4GB RAM and 128 GB इंटरनल मेमरी वाले इस स्मार्टफोन से आप डे-टू-डे टास्क को अच्छी तरह से हैंडल कर पाएंगे. फोन में आपको GPU Turbo 3.0 सपोर्ट की भी सुविधा मिलेगी, जो कि इस कीमत के स्मार्टफोन में आपको कम ही मिलेगा. इससे आपको ग्राफिक्स वाले गेम्स का शानदार अनुभव मिल सकता है. इसकी 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मैमोरी आपके फोन की स्पीड को कम नहीं होने देती और उसे स्मूद बनाए रखती है. HONOR 9X EMUI 9.1.0 पर चलता है, लेकिन कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस को Android 10 में अपग्रेड किया जाएगा. इस फोन को और पावर देती है इसकी 4,000mAh की बैटरी, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है और ये एक पूरा दिन आराम से चल जाती है.

कैमरा : किसी भी फोन का कैमरा एक यूज़र को अपनी ओर खींचने के लिए बेहद ज़रूरी है और हमें लगता है कि HONOR 9X ने ये काम बखूबी किया है. यह फोन ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो कि इस फोन की बड़ी खासियत है. इसकी मदद से आप बेहतर डिटेल के साथ फोटो को कैप्चर कर सकते हैं. आप एक्सट्रीम जूम करके भी शानदार तस्वीरें ले सकते हैं. वहीं, HONOR 9X का 8MP वाला सुपर वाइड एंगल कैमरा 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आपकी ग्रुप फोटो को अब और शानदार बना देगा. इसका 2MP डेप्‍थ सेंसर बोकेह इफ़ेक्ट वाले अच्छे पोर्ट्रेट शॉट देता है. HONOR 9X में 16MP का AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा है. ये काफी नेचुरल और सही डिटेल के साथ तस्वीरें कैप्चर करता है. इसका फेस डिटेक्शन काफी तेजी से काम करता है. HONOR का ये फोन एंटी डस्ट और स्प्लैश मैकेनिज्म पर आधारित है.

हमारा मानना है कि ये फोन आपको बेहतर फोटोग्राफी का अनुभव देगा. हमें इसकी फोटोग्राफी खासा पसंद आई है.



कीमत: अब बात करते हैं कि HONOR 9X आपकी कितनी जेब ढीली करेगा. तो, बता दें कि ये फोन आपकी जेब ढीली नहीं बल्कि भारी करने आया है. इतने शानदार फीचर्स और डिज़ाइन के बावजूद भी कंपनी का ये स्मार्टफोन बेहद किफायती कीमत में आता है. इस फोन के दो वैरिएंट हैं, 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत में 13,999 रुपए है लेकिन लेकिन आने वाली सेल के पहले दिन ये फोन खरीदने पर 1,000 रुपए के डिस्काउंट के साथ 12,999 रुपए में उपलब्ध होगा. इसके साथ ही 19 जनवरी से 22 जनवरी तक चलने वाली इस ऑफर के दौरान ICICI Bank क्रेडिट कार्ड और Kotak Bank डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड के ज़रिए इस मॉडल की खरीदी पर 10% का इंस्टैंट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. साथ ही, ऑफर के दौरान खरीदी करने पर 2,200 आपको रुपये का Jio रीचार्ज वाउचर भी मिलेगा जिसे आप 50 रुपये प्रति रिचार्ज के रूप मे 44 रिचार्ज तक इस्तेमाल कर सकते हैं.

वर्डिक्ट: इस फोन को इस्तेमाल करने के बाद हम कह सकते हैं कि फोटोग्राफी का शौक रखने वाले यूज़र्स के लिए ये एक्सपीरियंस काफी शानदार होने वाला है. साथ ही इस कीमत में मिलने वाला ये एक दमदार फोन साबित होता है. फोन का डिज़ाइन और लुक भी हमें काफी पसंद आया है. ज्यादा भारी ना होने के कारण इस फोन को इस्तेमाल करना भी आसान हो जाता है.

तो बिना कोई देर किए अभी खरीदें Xtraordinary #UpForExtra फोन #HONOR9X #HONORIndia

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर