लाइव टीवी

फिटनेस फ्रीक और फैशन फॉलोवर्स की पहली पसंद: HONOR Band 5i

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 3:04 PM IST
फिटनेस फ्रीक और फैशन फॉलोवर्स की पहली पसंद: HONOR Band 5i
HONOR Band 5i

हाल ही में लॉन्च किया गया HONOR Band 5i एक कंप्लीट फिटनेस ट्रेकर होने के साथ साथ आपके फेशन टेस्ट में भी खरा उतरेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 3:04 PM IST
  • Share this:
नए साल में हर कोई फिटनेस रूटीन फॉलो करने का रेज़ोल्यूशन तो रख लेता है लेकिन अच्छी हेल्थ के बिना एक टफ रूटीन फॉलो करना काफी मुश्किल बन जाता है. पर अगर घंटों जिम में पसीना बहा कर आप ट्रेक कर सकें की आपने 1 दिन में कितनी कैलेरी बर्न की है तो दूसरे दिन वही रूटीन फॉलो करना कई हद तक आसान हो जाता है. तो अगर आप भी अपने फिटनेस रूटीन को ट्रेक करने के लिए एक फिटनेस बडी की तलाश कर रहें है तो, हमारे पास एक बढ़िया उपाय है. हाल ही में लॉन्च किया गया HONOR Band 5i एक कंप्लीट फिटनेस ट्रेकर होने के साथ साथ आपके फेशन टेस्ट में भी खरा उतरेगा. इतना ही नहीं, टेक्नोलोजी के मामले में भी ये बाकी बेंड्स को पीछे छोड़ देता है.

स्टाइलिश डिज़ाइन और कलर डिस्प्ले
HONOR Band 5i 2.4cm कलर full टच स्क्रीन डिस्प्ले aur 160 x 80 HD रेज़ोल्यूशन के साथ आता है. स्ट्रैप की बात करें तो यह बैंड सिलिकॉन रबर स्ट्रैप के साथ आता है. साथ ही, इसमे चार्जिंग के लिए बिल्ट-इन USB कनेक्टर है जिससे आप इस बैंड को आसानी अपने लैपटॉप मे लगाकर भी चार्ज कर सकतें है. और हाँ, एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी पूरा हफ्ता चलेगी. तो बार बार चार्ज करने की फिकर किए बिना आप अपना पूरा ध्यान अपने फिटनेस रूटीन पर रख सकतें है. इतना ही नहीं, HONOR के नए Watch Face Store से आप हर तरह के अवसर पे जचने वाला, अपना मनपसंद या फिर कोई भी ट्रेंडिंग वॉच फेस चुन सकतें है. हमारी मानें तो इस स्टाइलिश फिटनेस बैंड को पहन कर इतराने का अवसर ना छोड़े..

अपनी फिटनेस को करें आसानी से ट्रैक-

फिटनेस रूटीन फॉलो करने में सबसे महत्वपूर्ण पहलू है सटीक फिटनेस ट्रैकिंग HONOR Band 5i की TruSeen 3.0 टेक्नोलोजी दिन भर सटीक तरीके से आपकी हार्ट-रेट मॉनिटर करती है. इसका मतलब आप अपनी हार्ट-रेट को ध्यान में रख कर अपना वर्कआउट टाइम बढ़ा या फिर घटा सकतें हैं. इसके अलावा इसकी TrueSleep2.0 टेक्नोलोजी आपकी नींद को अनेलाइज़ कर 6 कॉमन स्लीपिंग प्रॉब्लम की पहचान करता है. और इतना ही नहीं आपकी नींद को बेहतर बनाने की 200 से भी ज़्यादा कस्टमाइज़ सलाह भी देता है. इसके अलावा, Honor Band 5i पर OTA अपडेट से SpO2 मॉनिटर भी कंट्रोल कर सकतें है. ये आपके ब्लडस्ट्रीम में ऑक्सीजन सैचरेशन के लेवल को ट्रैक करता है जिससे बॉडी वर्कआउट, या हाई एल्टीट्यूड पर ट्रैवल के दौरान आपकी बॉडी कैसे कंडीशन को एडेप्ट करती है ये आप जान सकतें है. उम्मीद है की HONOR Band 5i में SpO2 अपडेट को फरवरी महीने के अंत तक रोल आउट कर दिया जाएगा.


आपका अपना पर्सनल ट्रेनर-
फिटनेस रूटीन फॉलो करते समय कई सारी इनडोर और आउटडोर एक्टिविटी करनी पड़ती है. ऐसे में हर एक्टिविटी के लिए वन स्टॉप सल्यूशन मिले तो फिर भला और क्या चाहिए. HONOR Band 5i के मदद से आप हाई-लेवल फिटनेस ट्रैकिंग कर सकतें हैं जैसे की हार्ट-रेट मॉनिटरिंग, वर्कआउट टाइम, डिस्टन्स, स्ट्राइड़ फ्रिक्वेंसि, कैलेरी और एरोबीक्स. इस बैंड की खास बात ये है की 50 मीटर तक वॉटर रेसिस्टेंट होने के साथ साथ इसमे इनडोर रनिंग, आउटडोर रनिंग, वोकिंग और साइकिलिंग जैसे कुल मिलाकर 9 इनबील्ट फिटनेस मोड्स दिए गए है. तो है ना ये बिलकुल एक पर्सनल ट्रेनर जैसा.

स्मार्ट फीचर
HONOR Band 5i में कई और स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए है. यह बैंड रीमोट कैमरा फंक्शन को सपोर्ट करता है यानि इस बैंड को अपने स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट करने पर ये ऑटोमैटिक रूप से रीमोट इंटरफेस बन जाता है. इसके अलावा इस बैंड को ब्लूटूथ से कनेक्ट करने पर आप स्मार्टफोन की म्यूज़िक प्लेलिस्ट को भी कंट्रोल कर सकतें है. साथ ही, कॉल आने पर अगर आप जानना चाहते है की किसका कॉल है तो आपको पॉकेट से अपना फोन निकालने की कोई ज़रूरत नहीं. जी हाँ, कॉलर आइडेंटिफ़ाई करने के लिए अब आको बस अपनी कलाई उठानी होगी और अगर किसी अंजान नबर से कॉल आए या फिर आप किसी और काम में व्यस्त हो तो आप इस बैंड के ज़रिए कॉल कट भी कर सकतें है. इतना ही नहीं, आप अपने मेसेज़ भी इस बैंड पर देख सकतें हैं. और तो और, अगर आप अपना फोन कहीं पर रख कर भूल जातें हैं तब इसका फोन फ़ाइंडर फंक्शन तुरंत ही आपका फोन ढूंढ लेता है.

कीमत
HONOR Band 5i ब्लेक कलर में आता है जिसकी कीमत 1,990 है. Amazon के प्राइम मेंबर्स 18 जनवरी 12:00 PM और बाकी कस्टमर्स 19 जनवरी से इस बैंड को ऑर्डर कर सकतें है. तो अभी से अपना ऑर्डर कार्ट और फिटनेस रूटीन तैयार कर लीजिए और जल्द ही पूरे करें अपने नए साल के फिटनेस गोल्स.
(यह पार्टनर्ड कटेंट है)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर