VIDEO REVIEW: जानें कैसा 48 मेगापिक्सल कैमरा और पंच होल डिस्प्ले वाला HONOR VIEW 20

देखें वीडियो और जानें कैसा है दुनिया का पंच होल डिस्प्ले वाला Honor View 20....

News18Hindi
Updated: April 15, 2019, 11:59 AM IST
News18Hindi
Updated: April 15, 2019, 11:59 AM IST
Honor ने पिछले साल Honor view 10 लॉन्च किया था और अब कुछ दिनों पहले इसका सक्सेसर फोन Honor View 20 लॉन्च किया है.  इस फोन की सबसे बड़ी ख़ासियत इसका डिस्प्ले है. इस फोन में 6.4 इंच का पंच होल या इन स्क्रीन कैमरा वाला डिस्प्ले दिया गया यानी यहां पर कैमरे को फिट करने के लिए नॉच नहीं स्क्रीन में ही होल किया गया है. यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें पंच होल डिस्प्ले दिया गया है.

पंच होल डिस्प्ले से फोन को स्क्रीन टू बॉडी रेशियो भी ज्यादा मिलता है और आप नॉच से भी छुटकारा पा जाते हैं. डिस्प्ले पर दिया गया पंच होल कैमरा ज्यादा स्पेस नहीं लेता इसलिए आपको व्यूइंग एक्सपीरियंस में ज्यादा परेशानी नहीं होती है. लेकिन अगर आपको यह पसंद नहीं आ रहा है तो आप इसे ऑफ भी कर सकते हैं.

Honor View 20 1080 बाई 2310 पिक्सल वाले फुल HD+ वाले रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है. फोन का कॉन्ट्रास्ट रेशियो काफी बेहतर है और आप कलर मोड और टैम्परेचर को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं. इसका डिस्प्ले काफी कलरफुल है तो इस फोन में वीडियो देखना और गेम खेलना काफी मजेदार लगता है. हालांकि फोन की ब्राइटनेस इंटेनसिटी थोड़ी ज्यादा होती तो यह और मजेदार हो जाता.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर बदलें ये एक सेटिंग, Groups में कोई नहीं कर पाएगा Add

बात अगर इसके रियर पैनल की करें तो वह काफी इंट्रेस्टिंग है और अगर मैं अपनी बात करूं तो यह मुझे काफी पसंद आया. इसका रियर पैनल काफी सोबर और शाइनी है.

फोन दिखने में अच्छा होने के साथ इसका हैंडल और फील भी अच्छा है इसके कर्व एजेज इसको ग्रिप देते हैं. हालांकि इसका रियर पैनल थोड़ा स्लिपरी है तो इसे कवर के साथ इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

कैसी है कैमरे की परफॉर्मेंस
Loading...

Honor View 20 में आपको 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा. AI से लैस कैमरे की परफॉर्मेंस काफी अच्छी है. इसका Sony IMX 586 सेंसर कलर और डिटेल्स को बखूबी कैप्चर करता है. इसका AI भी काफी बेहतर है और फोटोज ओवर सेचुरेटेड नहीं दिखती. कैमरे का लो लाइट परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा है.

ये भी पढ़ेंः Facebook पर सालों बाद आया ये पुराना फीचर, बदलेगा चैटिंग करने का अंदाज

अगर आप कम रोशनी में फोटो क्लिक कर रहे हैं तो इसके लिए नाइट मोड भी दिया गया है. इसके अलावा बोकेह इफेक्ट देने के लिए इसमें पोर्ट्रेट मोड भी है जिसमें ज्यादातर अच्छे रिजल्ट मिलेंगे. इसके अलावा कैमरे में आपको लाइटिंग और बैकग्राउंड इफेक्ट देने का भी ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा आपको प्रो, पेनोरमा, अपर्चर, लाइट पेंटिंग, फिल्टर जैसे कई मोड मिलेंगे.

यह फोन सिंगल नहीं डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है. इसका दूसरा कैमरा 3D TOF (Time-of-flight) कैमरा है. इसका मतलब आप इसकी मदद से 3D फोटो क्लिक कर सकते हैं. यह फीचर टेक्नोलॉजी वाइज काफी इम्प्रेसिव है लेकिन रियल टाइम यूजेज में इतना ख़ास इस्तेमाल नहीं होता. इसकी जगह जूम या डेप्थ सेंसिंग लेंस होता तो वह काफी अच्छा होता.

VIDEO: ऐसे करें CAN और COULD का सही इस्तेमाल

इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो वह 25 मेगापिक्सल और f/ 2.0 अपर्चर से लैस है. इसमें भी आपको AI, पोर्ट्रेट और लाइटिंग का ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा आप AR लेंस में जाकर आप अपना इमोजी भी क्रिएट कर सकते हैं. इसके रियर कैमरे से आप 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है. वहीं सेल्फी कैमरे से आप फुल HD रेजोल्यूशन पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.

Kirin 980 प्रोसेसर से है पावर्ड
यह फोन Kirin 980 प्रोसेसर पर काम करता है. आपको भले ही यह स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर जितना इम्प्रेसिव न लगे लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में यह काफी स्मूद है. इसपर आप हैवी गेमिंग कर सकते हैं.

VIDEO: जानें Music से जुड़े 7 इंग्लिश के वर्ड्स और उनको इस्तेमाल करने का तरीका

किरिन 980 प्रोसेसर दुनिया का पहला 7nm मोबाइल AI चिपसेट है जो डुअल NPU के साथ आता है यानी फोन की स्पीड और एफिसिएंसी के साथ AI को भी हैंडल करने का इंतजाम है. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 6GB RAM और 128GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. जो प्रोसेसर के साथ बेहतरीन कॉम्बिनेशन बनाता है इससे आप आसानी एक से दूसरे ऐप में स्विच कर सकते हैं और कोई परेशानी नहीं होगी.

यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड Magic UI 2 पर काम करता है. यह UI पहले के मुकाबले थोड़ा फ्री जरूर लगता है लेकिन अभी भी इसमें अनवॉन्टेड प्री लोडेड ऐप मौजूद हैं. हालांकि आप इन ऐप्स को डिलीट कर सकते हैं.

VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?

इसके अलावा इसमें आपको स्क्रीन टाइम कंट्रोल करने का भी ऑप्शन मिलेगा जिसमें आप हर ऐप को अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें आपको मोशन जेस्चर और वन हैंडेड मोड जैसे क्विक शॉर्टकट भी दिए गए हैं.

4000 mAh की दमदार बैटरी
Honor view 20 में आपको 4000 mAh की बैटरी मिलेगी जो एक दिन तक चल जाएगी. ऐसे में आपको चार्जर लेकर घूमने की जरूरत नहीं है.

इसमें आपको चार्जिंग के लिए Type C port और 5 वोल्ट का सुपरचार्जर दिया गया है. यह फोन 1 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा

सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर
सिक्योरिटी के लिए इस फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक दिया गया है जो काफी फास्ट है. और फोन अनलॉक होने में ज्यादा टाइम नहीं लगता .

इसके अलावा Honor View 20 में हेडफोन जैक ऊपर की ओर दिया गया है जो काफी स्मार्ट मूव है. फोन के नीचे दिए गए स्पीकर की क्वॉलटी तो अच्छी है लेकिन यह ज्यादा लाउड नहीं है.

VIDEO: क्या आपको मालूम है Toxic का मतलब, देखें Video और जानें इसके बारे में सबकुछ
VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?


इसमें डुअल सिम स्लॉट के साथ VOLTE सपोर्ट दिया गया है और यह फोन सफायर ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और फैंटम ब्लू कलर वैरिएंट में मार्केट में उपलब्ध है.

इतनी है Honor View20 कीमत
इस स्मार्टफोन के कीमत की बात करें तो 6GBRAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की कीमत 37,999 रुपये और 8GBRAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज वाले फोन की कीमत 45,999 रुपये है.

तो ये रही ऑनर व्यू 20 की खासियत, अब वीडियो में जानें कि आपको यह फोन खरीदना चाहिए या नहीं और यह फोन खरीदने से आपको क्या फायदा होगा.

VIDEO: अंग्रेजी के पेपर की तैयारी करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
VIDEO में देखें अंग्रेजी के कौन से शब्द को मिला 2018 के वर्ड ऑफ द ईयर का खिताब
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

काम अभी पूरा नहीं हुआ इस साल योग्य उम्मीदवार के लिए वोट करें

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

Disclaimer:

Issued in public interest by HDFC Life. HDFC Life Insurance Company Limited (Formerly HDFC Standard Life Insurance Company Limited) (“HDFC Life”). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI Reg. No. 101 . The name/letters "HDFC" in the name/logo of the company belongs to Housing Development Finance Corporation Limited ("HDFC Limited") and is used by HDFC Life under an agreement entered into with HDFC Limited. ARN EU/04/19/13618
T&C Apply. ARN EU/04/19/13626