लाइव टीवी

Work from Home Tips: फोन हैंग या स्लो चल रहा है तो फौरन बदल लें ये Setting

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 12:02 PM IST
Work from Home Tips: फोन हैंग या स्लो चल रहा है तो फौरन बदल लें ये Setting
File Photo

अगर आप भी घर पर हैं और फोन में हैंग या स्लो की दिक्कत हो रही है तो कैसे दूर हो जाएगी आपकी ये समस्या...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 12:02 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए जो सबसे खराब बात लगती है, वह इसका बार-बार हैंग होना और स्लो चलना होता है और आजकर घर से कैम कर रहे लोगों के लिए फोन का सही चलना बहुत ज़रूरी है. ऐसे में स्मार्टफोन ठीक से न चले तो गुस्सा आता है, लेकिन यह पता नहीं होता है कि क्या करें. आईए जानें आपकी इसी परेशानी का हल, जिससे दूर हो जाएगी आपके फोन हैंग होने की समस्या...

Cache डेटा क्लियर करें- कैच डेटा को क्लियर करने पर फोन तेज चलने लगता है. इसके अलावा कैच डेटा काफी स्पेस भी खाता है.

(ये भी पढ़ें- गूगल पर भूलकर भी ना Search करें Coronavirus से जुड़ी ये 5 बातें, मुश्किल में पड़ सकते हैं आप)



Cache डेटा को क्लियर करने के लिए- Settings > Storage में जाएं और कैच डेटा पर टैप करें. इसके बाद ओके कर दें. आप Cleaner के जरिए भी अपने कैच डेटा को क्लिन कर सकते हैं.



फेसबुक लाइट- अपने स्मार्टफोन में हमेशा फेसबुक lite ऐप चलाएं. दरअसल, फेसबुक लाइट से ना केवल डेटा बचता है बल्कि फोन की रफ्तार भी धीमी नहीं होती है. इसके अलावा स्लो इंटरनेट होने पर एंड्रॉयड फोन में फेसबुक चलाने में दिक्कत भी आती है. फेसबुक ज्यादा बैटरी तो खाता ही है साथ में फोन की रफ्तार भी स्लो कर देता है. ऐसे में फेसबुक लाइट बेहतर ऑप्शन है.


ब्राउज़र से इमेज डिसेबल कर दें- इंटरनेट यूज के वक्त अगर साइट स्लो खुल रही है तो अपने ब्राउजर में जाकर इमेज को डिसेबल कर दें. ऐसे करने से फोन स्लो नहीं होगा और साइट फास्ट ऑपन होगी और इमेज नहीं दिखाई देगी. मगर ध्यान रहे कि ऐसे में आप सिर्फ टेक्सट पढ़ पाएंगे फोटो नहीं दिखाई देगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डीआईवाई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading