Home /News /tech /

how to get blue tick on instagram update features mobile apps ssnd

Instagram पर चाहिए ब्लू टिक, इन आसान टिप्स का करें पालन

 ब्लू टिक मिलने के बाद आप सोशल मीडिया पर अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं.

ब्लू टिक मिलने के बाद आप सोशल मीडिया पर अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड होने का प्रोसेस बहुत आसान है. अगर आप भी अपने अकाउंट को वेरीफाई कराना चाहते हैं तो आपको कुछ आसान से टिप्स का पालन करना होगा. इसके लिए यूजर्स को रिक्वेस्ट भेजनी होती है.

Blue Tick on Instagram: टूटते सामाजिक ढांचे और एकाकी होते लोगों को आभासी दुनिया ही एकमात्र सहारा नजर आती है, जिसमें वह अपने मन की कह सकते हैं और दूसरों की सुन सकते हैं. अब इस दुनिया में भी अलग दिखने की चाह तमाम जतन करने होते हैं. जैसे- ब्लू टिक की ही बात करें, तो ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम में ब्लू टिक वाले यूजर्स को एक विशेष योग्यता के साथ देखा जाता है.

अगर आप इंस्टाग्राम पर हैं और इंस्टा अकाउंट पर अलग दिखने के लिए ब्लू टिक चाहते हैं तो इसके लिए आपके अपना अकाउंट वेरीफाई करवाना होगा. अकाउंट वेरिफाई होने के बाद कंपनी द्वारा ब्लू टिक प्रदान कर दिया जाता है. वेरिफाइड अकाउंट को अन्य यूजर्स अधिक महत्व देते हैं. ब्लू टिक के कई फायदे हैं. ब्लू टिक मिलने के बाद आप सोशल मीडिया पर अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं. आप कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके कमाई कर सकते हैं.

करना होगा यह काम
रिक्वेस्ट के साथ कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होती है. इनमें कुछ निजी जानकारी शेयर करनी होती है. इन तमाम डॉक्यूमेंट्स और जानकारियों को इंस्टाग्राम स्टडी करता है. स्टडी के दौरान इंस्टाग्राम को लगता है कि अगर आपका खाता वेरिफाई करने योग्य (Verification Badge) है तो वह वेरिफाई करके आपके खाते पर ब्लू टिक लगा देता है.

यह भी पढ़ें- वॉट्सऐप का नया फरमान, यूपीआई यूजर्स को दिखाना होगा  ‘कानूनी’ नाम

ब्लू टिक पाने के लिए आपको अपना इंस्टाग्राम खाता खोलना होगा. खाता ओपन करने के बाद बाईं ओर सबसे नीचे प्रोफाइल तस्वीर पर बने आइकन को क्लिक करना होगा. क्लिक करने का बाद आपको अपनी प्रोफाइल फोटो दिखने लगेगी. फोटो के दाईं ओर तीन बिंदु (…) आइकन पर क्लिक करें. यहां सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक कर दें.

सेटिंग के बाद अकाउंट पर क्लिक करें और फिर Request Verification पर क्लिक करना होगा. अब आपको यहां अपना पूरा नाम और फोटो आईडी आदि डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे. स्क्रीन पर बताए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए जानकारी अपलोड करते रहें. इस तरह आप अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं.

आपके आवेदन पर इंस्टाग्राम आपके अकाउंट की जांच पड़ताल करेगा. आपके खाते को इंस्टा के सभी मानकों की कसौटी पर परखा जाएगा. सभी मानकों पर खरा उतरने के बाद ही आपको ब्लू टिक मिल सकता है.

इन बातों का रखें ध्यान
ध्यान रखें कि ब्लू टिक के लिए आवेदन करने बाद आपका अकाउंट वेरिफाई हो जाए, इस बात कोई गारंटी नहीं है. भले ही आप उनके सभी मानकों पर खरे उतरे हों. इंस्टा किसी भी बात पर आपके आवेदन को रद्द कर सकता है. अकाउंट वेरिफाई होने के बाद आप अपने नाम में बदलाव नहीं कर सकते हैं.

Tags: Instagram, Social Media Accounts, Tech news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर