होम /न्यूज /तकनीक /Instagram पर अपना अकाउंट कैसे वेरिफाई करें, जानिए आसान तरीका

Instagram पर अपना अकाउंट कैसे वेरिफाई करें, जानिए आसान तरीका

Instagram पर अपना अकाउंट कैसे वेरिफाई करें

Instagram पर अपना अकाउंट कैसे वेरिफाई करें

इंस्टाग्राम का कोई भी यूजर के लिए सीधे ऐप से वेरफाई के लिए आवेदन कर सकता है. इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन प्रॉसेस काफी सिंपल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कोई भी यूजर इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए आवेदन कर सकता है.
इसके लिए यूजर्स को कंपनी द्वारा तय किए गए कुछ स्टैंडर्ड्स को पूरा करना होगा.
इन शर्तों को पूरा करने के बाद ही आपका अकाउंट वेरिफाई हो सकता है.

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम सबसे लोकप्रिय ऐप्स में से एक है. यह युवाओं के बीच काफी पॉप्युलर है. यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में फोटो और वीडियो शेयर करते हैं. साथ ही बड़ी तादात में रील्स बनाई जाती हैं. आज इंस्टाग्राम एक बड़े इंफ्लुएनशर प्लेटफॉर्म के रूप मे उभरा है. वहीं, इंस्टाग्राम भी लोकप्रिय अकाउंट को वेरीफोई करके स्ट्रीट-क्रेड देता है और आपकी पोस्ट पर प्रामाणिकता की मुहर देता है. किसी भी वेरिफाई अकाउंट से पता चलता है कि यह अकाउंट कैसे सेलेब्रिटी या इंफ्लुएनशर का है.

इंस्टाग्राम का कोई भी यूजर के लिए सीधे ऐप से वेरफाई के लिए आवेदन कर सकता है. इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन प्रॉसेस काफी सिंपल है, लेकिन इंस्टाग्राम द्वारा अनुरोध को स्वीकार करने से पहले यूजर्स को कुछ स्टेंडर्ड्स को पूरा करना होता है. तो आइए जानते हैं कि आप कैसे इंस्टाग्राम को वेरिफाई कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम अकाउंट वेरिफाई करने के लिए क्या करें?
इंस्टाग्राम की हेल्प साइट के अनुसार एक वेरिफाई अकाउंट करने के लिए कुछ विशेषताओं को देखा जाता है. वेरिफिकेशन के लिए अप्लाई करने से पहले आपको तीन बातों का ख्याल रखना होता है. इसमें अकाउंट का ऑथेंटिक होना, नोटिबल होना और यूनीक होना शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-  विंडोज पर करना चाहते हैं स्नैपचैट का इस्तेमाल, अभी डाउनलोड करें वेब वर्जन, फॉलो करें ये स्टेप्स

इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे वेरिफाई करें
अगर आपको लगता है कि आप ऊपर बताए गए तीन मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप वेरिफिकेशंस के लिए आवेदन सकते हैं. आवेदन के लिए सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम ऐप ओपन करें. अब ऐप की स्क्रीन के निचले-दाएं कोने में अपने प्रोफाइल आइकन पर टैप करें. अब अपनी प्रोफाइल के ऊपर-दाए कोने में दिए तीन बार टैप करें. अब सेटिंग का विकल्प चुनें. इसके बाद अकाउंट पर टैप करें.

इसके बाद अपने अकाउंट सेटिंग पेज पर, Request Verification सेलेक्ट करें. यहां आपको अपना पूरा नाम, इसे वेरिफाई करने के लिए एक आधिकारिक दस्तावेज़ की एक तस्वीर (जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, या व्यवसाय कर फाइलिंग), अपलोड करें. इसके बाद वे कैटेगरी सेलेक्ट करें, जो आपके अकाउंट को सबसे अच्छे तरीके से डिफाइन करती है (जैसे ब्लॉगर/ब्रांड/संगठन या समाचार/मीडिया). जब यह प्रोसेस पूरा कर लें, तो नीले सबमिट बटन पर टैप कर दें. इस तरह वेरिफिकेशन प्रॉसेस पूरा हो जाएगा. इसके 30 दिन के भीतर आपको अकाउंट वेरिफिकेशन की डिटेल मिल जाएगी.

Tags: Apps, Instagram, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें