अपना शहर चुनें

States

नहीं ले पा रहे Flipkart Pay Later की सुविधा ताे करना हाेगा बस ये काम, दाेबारा शुरू हाे जाएगी ये सुविधा

Flipkart पर ग्राहक क्रेडिट पर खरीदारी कर सकते हैं.
Flipkart पर ग्राहक क्रेडिट पर खरीदारी कर सकते हैं.

Flipkart Pay later में कंपनी अपने ग्राहकाें काे पांच से दस हजार रुपये तक की ऑनलाइन खरीदारी (Online Shopping) करने का माैका देती है. इसका भुगतान एक महीने बाद करना हाेता है. इस सुविधा के जरिये ग्राहक शॉपिंग के साथ-साथ बिल पेमेंट (Bill Payments) भी कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 7:53 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. फ्लिपकार्ट (Flipkart) अपने कस्टमर्स काे पे लेटर (Pay Later) की सुविधा देता है, जिसमें 5-10 हजार रुपये तक की खरीदारी एक महीने के क्रेडिट (Credit) यानि उधारी के ताैर मुहैय्या करवाया जाती है. पिछले साल लॉकडाउन के बाद कुछ समय के लिए यह सर्विस फ्लिपकार्ट ने राेक दी थी, जिसके बाद इसे दाेबारा शुरू कर दिया गया था. कई लाेगाें काे इसकी जानकारी नहीं है क्याेंकि पेमेंट माेड में यह ऑप्शन एक्टिव नहीं नजर आता. अगर आप फ्लिपकार्ट Pay Later की सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं ताे इसके लिए आपकाे एक काम करना हाेगा, जिसके बाद दाेबारा क्रेडिट पर खरीदारी शुरू कर सकेंगे.


केवाईसी (KYC) अपडेट करना हाेगा
जाे लाेग पहले से इस सुविधा का लाभ लेते आ रहे हैं और अब पेमेंट ऑप्शन में यह एक्टिव नजर नहीं आ रहा है ताे इसका मतलब है कि आपकाे अपना केवाईसी (KYC) अपडेट करने की जरूरत है. इसके लिए आपकाे अपने अकाउंट डिटेल में जाना हाेगा, जहां फ्लिपकार्ट Pay Later के ऑप्शन काे क्लिक करना हाेगा. इसके बाद मैसेज आएगा कि यह सर्विस कुछ समय के लिए राेकी गई है. इसे दाेबारा शुरू करने के लिए केवाईसी अपडेट करें. इसके बाद आपकाे अपने अकाउंट की डिटेल जैसे खाता नंबर और आईएफएससी काेड डालना हाेगा. यह आपके अकाउंट वैरिफिकेशन के लिए है. इसके बाद पैन कार्ड और आधार की कॉपी अपलाेड करनी हाेगी. इसके बाद यह सर्विस दाेबारा शुरू हाे जाएगी. 


ये भी पढ़े - घर खरीदना चाहते हैं तो ये हाउसिंग फाइनेंस कंपनी करेगी मदद, इस साल ₹700 करोड़ होम लोन देने की तैयारी


पे लेटर से मिलती हैंं ये सभी सुविधाएं 

फ्लिपकार्ट पे लेटर (Flipkart Pay later) से आप दी गई क्रेडिट लिमिट के अंदर जाे चाहें खरीद सकते हैंं. साथ ही अपने बिल का भुगतान भी कर सकते हैं. इसमें शर्त यही रहती है कि इस्तेमाल किए गए क्रेडिट यानि राशि काे अगले महीने की एक निश्चित तारीख तक वापस करना हाेता है. ऐसा नहीं करने पर कंपनी राशि के अनुसार कुछ चार्ज जाेड़ देती है जाे 100 से 400 रुपये तक हाे सकता है. ये राशि के इस्तेमाल के अनुपात में बढ़ता या कम हाेता है. 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज