Home /News /tech /

how to record and send video message on telegram dnsh

टेलीग्राम ने वीडियो मैसेज के लिए ऐप में जोड़ा नया फीचर, इस्तेमाल करने का ये है तरीका

टेलीग्राम ने वीडियो मैसेज के लिए नया फीचर पेश किया है.

टेलीग्राम ने वीडियो मैसेज के लिए नया फीचर पेश किया है.

टेलीग्राम हर रोज बढ़ रहे अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से एक यूजर अपना वीडियो मैसेज कम्प्रेस करके तुरंत दूसरे यूजर को भेज सकता है. इसे विस्तार से जानिए.

नई दिल्ली. टेलीग्राम के यूजर दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. टेलीग्राम के जरिए एक यूजर दूसरे यूजर को वीडियो, फोटो और अन्य डॉक्यूमेंट्स भेजते हैं. इस बीच टेलीग्राम ने अपने यूजर्स के लिए नया एक फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को एक सर्कल में फाइल अपलोड करने की अनुमति देता है. यह फीचर एक यूजर के वीडियो मैसेज को कम्प्रेस करके तुरंत दूसरे यूजर को भेज देता है.

गैजेट्स नाउ के मुताबिक, जब आप अपना वीडियो रिकॉर्ड करते हैं, तो टेलीग्राम आपके वीडियो मैसेज को कम्प्रेस कर देता है और आगे भेज देता है. इतना ही नहीं, कैमरा स्वाइप करके आप अपने कैमरे का रिकॉर्डिंग मोड भी लॉक कर सकते हैं. साथ ही वॉयस मैसेज भी अब इसी तकनीक का उपयोग करके प्राप्त किए जा सकते हैं.

कैसे भेजें वीडियों मैसेज?
टेलीग्राम पर वीडियो मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले टेलीग्राम ऐप को ओपन करें और फिर कोई भी चैट खोलें. उसके बाद कैमरा मोड को बदलकर माइक के आइकन पर टैप करें. इसके बाद कैमरा आइकन को टैप करके रखें और वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करें. इसके बाद अपना संदेश भेजने के लिए रिकॉर्डिंग बटन छोड़ दें.

पढ़ें- Instagram और Facebook पर कैसे बनाएं अपना 3D Avatar, बेहतरीन बनेगा आपका वर्चुअल लुक

जारी रहेगा चैट ब्राउज
मैसेज को टैप करके फास्ट फॉर्वर्ड या रिवाइंड किया जा सकता है. वीडियो मैसेज देखते समय आप अपनी अन्य चैट ब्राउज को जारी रख सकते हैं. ऐसा करने पर आपको वीडियो एक कोने में दिखाई देगा और चलता रहेगा. आप इसे स्क्रीन के चारों ओर खींचकर रोक सकते हैं.

पढ़ें-  google chrome 102 : नए फीचर्स के साथ अपडेट करें क्रोम 102 ब्राउजर, और बढ़ जाएगी आपकी डिजिटल सुरक्षा

टेलीग्राम का वीडियो मैसेज फंक्शन वन टू वन और ग्रुप चैट के साथ आता है. यह मैसेज सेव की गई वीडियो चैट में भी उपलब्ध है. इसके अलावा, टेलीग्राम चैनल मॉडरेटर से भी वीडियो मैसेज भेजा जा सकता है. दूसरी ओर, टेलीग्राम ने यूजर्स की रिकॉर्डिंग समय को एक मिनट तक सीमित कर दिया गया है. इससे समझ में आता है कि इस सुविधा का उपयोग तुरंत मैसेज भेजने के लिए किया जाना है. हालांकि रेग्यूलर वीडियो किसी भी समय रिकॉर्ड करे और भेजे जा सकते हैं.

Tags: Telegram, Video message

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर