WhatsApp चैट को ऐसे करें Gmail में सेव, जानिए इन 3 आसान सी ट्रिक के बारे में...

WhatsApp पर यूज करें ये ट्रिक

WhatsApp पर यूज करें ये ट्रिक

अगर आप अपने किसी खास दोस्त की WhatsApp चैट को कभी डिलीट नहीं करना चाहते तो आप इसे Gmail अकाउंट पर आसानी से सेव कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 5:53 AM IST
  • Share this:
WhatsApp आए दिन अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर लेकर आता रहता है. इसी वजह से ये ऐप दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाला चैटिंग ऐप है. WhatsApp में आप अपने किसी खास दोस्त या फिर रिश्तेदार की चैट को Gmail पर सेव कर सकते हैं. इसके अलावा आप चैट की मीडिया फाइल्स को एक बार में डिलीट भी कर सकते हैं. कई बार हम WhatsApp को यूज तो करते हैं पर उसमें मौजूद फीचर या ट्रिक के बारे में जानकारी नहीं होती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही खास ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं...

WhatsApp चैट को Gmail में ऐसे करें सेव
>> आप वाट्सऐप की पर्सनल चैट को मेल से किसी को भी भेजा जा सकता है.
>> यही नहीं आप इस चैट को Gmail पर सेव भी कर सकते हैं.
>> चैट भेजने के लिए WhatsApp सेटिंग्स में जाकर चैट हिस्ट्री के अंदर दिए गए एक्सपोर्ट चैट में जाएं.
>> उसके बाद उस कॉन्टेक्ट को सलेक्ट करें जिसकी चैट आपको ईमेल पर सेव करना है.


>> यहां ऐप आपको मीडिया फाइल के साथ और बिना मीडिया फाइल्स के चैट्स एक्सपोर्ट करने का ऑप्शन मिलेगा.

ये भी पढ़ें : McDonald's लवर्स के लिए गुड न्यूज़! मैक-चिकन, मैक-आलू टिक्की, पनीर रैप के लिए Whatsapp पर लिखकर भेजें 'Hi'

बिना ऑनलाइन हुए पढ़ें किसी का भी चैट
अगर आप चाहते हैं कि आप वाट्सऐप पर ऑनलाइन जाकर किसी का टेक्सट रीड कर लें और किसी को ये भी न पता चल पाए कि आप ऑनलाइन थे तो इसके लिए आपको अपने फोन को एयरोप्लेन मोड पर डालना होगा. इसके बाद वाट्सऐप पर जाना है. अब जिसका भी आपको टेक्स्ट रीड करना है वह कर सकते हैं. इसके बाद वापस बाहर आए और एयरोप्लेन मोड को हटा दें. ऐसा करने से किसी को नहीं पता चलेगा कि आप ऑनलाइन थे.

ये भी पढ़ें : Flipkart sale on December 26: फ्लिपकार्ट iPhone और Realme पर दे रहा 10,000 रुपये तक की छूट

सीक्रेट WhatsApp Chats को छिपाएं
Archieve Chats फीचर आपके व्हाट्सऐप चैट्स को चैट स्क्रीन से बिना डिलीट किए ही हटा देता है. यहां पर गौर करने वाली बात यह है कि जब आप चाहें इस सीक्रेट चैट को वापस भी ला सकते हैं. इस फीचर की मदद से ग्रुप व पर्सनल दोनों तरह के चैट्स को छुपाया जा सकता है. फोन में WhatsApp App को खोलें और जिस भी चैट को छिपाना चाहते हैं उस चैट को थोड़ी देर प्रेस करके रखें. आपको ऊपर की तरफ कुछ ऑप्शन्स दिखाई देंगे और इनमें से एक विकल्प आपको मिलेगा Archive, इस पर टैप करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज