Home /News /tech /

how to save your internet data usage when using phone internet will not slow if data limit exceeds aaaq

काम की बात! इस छोटी सी ट्रिक से जल्दी नहीं खत्म होगा इंटरनेट डेटा, आज ही करें ट्राय

इंटरनेट खपत को कम करेगी ये ट्रिक.

इंटरनेट खपत को कम करेगी ये ट्रिक.

Mobile Tips & Tricks: डेली डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद यूज़र्स को स्लो स्पीड का इंटरनेट मिलता है, और इसके बाद इसका इस्तेमाल करना काफी मुश्किल हो जाता है.आज हम आपको एक शानदार ट्रिक बता रहे हैं, जिससे आप अपने नेट की लिमिट को बढ़ा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

स्मार्टफोन के बिना आज की लाइफ में हमारे कई काम अधूरे हो सकते हैं. दरअसल आज के समय में फोन से लगभग सारे ही काम कनेक्टेड हैं. खासतौर पर लॉकडाउन के दौरान और उसे बाद तो फोन की अहमियत और ज़रूरत और भी बढ़ गई है. यहीं वजह है कि फोन के साथ हमारे खर्च में भी इज़ाफा हो रहा है. आज फोन का ज़्यादा इस्तेमाल का सीधा मतलब है इंटरनेट की ज़्यादा खपत. ऐसे में अगर आपका इंटरनेट पैक भी जल्द ही खत्म हो जाता है, तो आज हम आपको एक शानदार ट्रिक बता रहे हैं, जिससे आप अपने नेट की लिमिट को बढ़ा सकते हैं. डेली डेटा लिमिट पूरी हो जाने के बाद यूज़र्स को स्लो स्पीड का इंटरनेट मिलता है, और इसके बाद इसका इस्तेमाल करना काफी मुश्किल हो जाता है.

कई ऐसे पैक भी हैं जो अनलिमिटेड डेटा मुहैया कराते हैं, लेकिन समय से पहले ये भी खत्म हो जाते हैं, जिससे स्मार्टफोन यूज़र्स को कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.
अगर आपने कोई लिमिट वाले प्लान को सब्सक्राइब कर रखा है तो आपको डेली डेटा को सेट करना पड़ेगा, ताकि कहीं ऐसा न हो जाएं कि पूरा डेटा एक ही दिन में खत्म हो जाएं.

कैसे बचाएं अपना डेली डेटा:-
1.सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Settings में जाना होगा.

2.अब आपको Sim Card & Mobile Data के ऑप्शन पर जाना होगा.

3.यहां बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको Data Usage पर जाना होगा.

4.इसके बाद अब आपको Mobile data Limit पर क्लिक करना होगा.

5.फिर इसके बाद डेली कितना MB या GB डेटा खर्च करना है, वो यहां से सेलेक्ट कर सकते हैं.

6.ऐसा करते ही आपका डेली डेटा लिमिट सेट हो जाएगा. फिर जब लिमिट वाला डेटा का इस्तेमाल आप पूरा कर लेंगे तो बाद में नेट चलना बंद हो जाएगा.  हालांकि आप लिमिट को बदल भी सकते हैं.

इन तरीकों से भी कम खर्च होगा डेटा
मोबाइल डेटा का इस्तेमाल करते समय सबसे पहले ध्यान रखें कि उन ऐप्स का यूज कम करें, जिसमें डेटा की खपत ज्यादा होती है. बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखने से ज्यादा डेटा खर्च होता है.

Tags: Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर