होम /न्यूज /तकनीक /

किसी का भी WhatsApp स्टेटस चुपके से देख सकते हैं आप, बगल में बैठे दोस्त को भी नहीं चलेगा पता

किसी का भी WhatsApp स्टेटस चुपके से देख सकते हैं आप, बगल में बैठे दोस्त को भी नहीं चलेगा पता

WhatsApp ट्रिक.

WhatsApp ट्रिक.

आप किसी का वॉट्सऐप स्टेटस देखते हैं, तो सामने वाले को पता चल जाता है कि आपने उसे सीन किया है. मगर कई ऐसे तरीके भी हैं, जिनसे आप बिना किसी को पता चले किसी का वॉट्सऐप स्टेटस देख सकेंगे.

हाइलाइट्स

एंड्रॉयड के वॉट्सऐप के एप्लिकेशन में स्टेटस चुपके से आसानी से देखे जा सकते हैं.
स्मार्टफोन में एयरप्लेन मोड को ऑन कर आप चोरी से वॉट्सऐप स्टेटस देख सकते हैं.
स्टेटस चुपके से देखने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे, जिन्हें आसानी से किया जा सकता है.

नई दिल्‍ली. वॉट्सऐप ने भारत में बहुत बड़ा यूजर बेस बना लिया है. इस एंड्रायड ऐप ने बहुत सारे फीचर पेश किए हैं, जिनमें से एक स्टेटस पोस्ट करना भी है. आप 24 घंटे के लिए अपने कॉन्‍टेक्‍ट्स के लिए ‘स्‍टेट्स’ पोस्‍ट कर सकते हैं. हर बार जब आप किसी का वॉट्सऐप स्टेटस देखते हैं, तो सामने वाले को पता चल जाता है कि आपने उसे सीन किया है. मगर कई ऐसे तरीके भी हैं, जिनसे आप बिना किसी को पता चले किसी का वॉट्सऐप स्टेटस देख सकेंगे. यानी कि चुपके से किसी का भी वॉट्सऐप स्टेटस देखा जा सकता है.

वॉट्सऐप स्टेटस को चुपसे से देखने के लिए पहला तरीका वॉट्सऐप ऐप इस्तेमाल करने का ही है. इसके लिए आप सबसे पहले वॉट्सऐप खोलें, फिर स्क्रीन के टॉप-राइट कॉर्नर पर थ्री-डॉट आइकन पर टैप करें. ड्रॉप-डाउन मेनू से सेटिंग मेनू विकल्प पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: 6 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में मिल रहा है Realme का 5000mAh बैटरी वाला पावरफुल फोन

सेटिंग मेनू में आकर ‘Account -> Privacy’ पर जाएं.

प्राइवेसी में  ‘Read receipts’ पर टैप करें और उसे डिसेबल कर दें.

यह आपको छुप कर अपने कॉन्‍टेक्‍ट्स की वॉट्सऐप स्‍टेट्स देखने की अनुमति देगा, और आपका नाम आपके कॉन्‍टेक्‍ट्स की लिस्ट में कभी नहीं दिखाई देगा. हालांकि, इस तरीके का नुकसान भी है. एक बार जब आप ये सेटिंग कर कर देते हैं, तो आप ये भी नहीं देख पाएंगे कि आपके स्‍टेट्स को किसने देखा है.

  • दूसरा तरीका- फाइल मैनेजर का यूज करके
    वॉट्सएप स्टेट्स चुपके से देखने के लिए आपको अपने स्मार्टफ़ोन पर एक File Manager एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा. Play Store में बहुत से File Manager ऐप्स हैं जिन्हें आप इंस्टॉल कर सकते हैं. यहां हम वनप्लस डिवाइस के फाइल मैनेजर ऐप का इस्तेमाल बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: काफी सस्ता मिल रहा है 44 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे वाला Vivo का धांसू फोन, Flipkart पर है ऑफर

सबसे पहले फाइल मैनेजर ओपेन करके स्टोरेज पर जाएं.

उसमें वॉट्सऐप फोल्डर का पता लगाएं, फिर ‘मीडिया’ फोल्डर में जाएं.

यहां थ्री-डॉट आइकन पर टैप करें और सेटिंग पर जाएं. सेटिंग्स मेनू के अंदर, आपको ‘Show hidden files’ का ऑप्शन दिखेगा. इसे इनेबल कर दें.

ऐसा करने पर आपको वॉट्सऐप फोल्डर में एक नया फोल्डर दिखाई देगा- ‘Statuses’, यहां आपको वे सभी प्री-लोडेड या वॉट्सऐप स्टेटस मिलेंगे जो आपने पहले ही देखे हैं.

Tags: Tech news, Tech news hindi, Tech News in hindi, Tips and Tricks, Whatsapp, WhatsApp Features

अगली ख़बर