Home /News /tech /

Diwali Wishes : वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम से स्पेशल स्टीकर्स के साथ भेजें बधाई संदेश!

Diwali Wishes : वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम से स्पेशल स्टीकर्स के साथ भेजें बधाई संदेश!

आप वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम से स्पेशल स्टीकर्स के साथ बधाई संदेश भेज सकते हैं.

आप वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम से स्पेशल स्टीकर्स के साथ बधाई संदेश भेज सकते हैं.

सोशल मीडिया और डिजिटल तरीकों से कनेक्ट होने का जमाना है. इसलिए दिवाली पर इंस्टाग्राम (Instagram) में अपने यूजर्स के लिए नई स्टीकर लॉन्च किए हैं. यह नए स्टीकर यूजर्स को तब नजर आएंगे, जब वे एक स्टोरी क्रिएट करने के दौरान स्टीकर सेक्शन में जाएंगे. मल्टी और थर्ड स्टोरी में भी यदि इनका इस्तेमाल किया जाएगा तो ये स्टीकर्स फॉलोअर्स को भी नजर आएंगे. वॉट्सऐप (WhatsApp) में हालांकि कोई स्पेशल स्टीकर नहीं दिए गए हैं, लेकिन आप थर्ड-पार्टी ऐप्स से दिवाली के बधाई संदेश डाउनलोड करके अपने परिवार या दोस्तों को भेज सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दिवाली आ चुका है. लोगों ने एक दूसरे को दिवाली की बधाई देना भी शुरू कर दिया है. कोरोना काल में बहुत सारे लोग अभी अलग-अलग जगहों पर हैं तो बधाई का सिलसिला डिजिटल स्तर पर ज्यादा बढ़ गया है. इसी को ध्यान में रखते हुए इंस्टाग्राम (Instagram) में अपने यूजर्स के लिए नई स्टीकर लॉन्च किए हैं. वॉट्सऐप (WhatsApp) में हालांकि कोई स्पेशल स्टीकर नहीं दिए गए हैं, लेकिन आप थर्ड-पार्टी ऐप्स से दिवाली के बधाई संदेश डाउनलोड करके अपने परिवार या दोस्तों को भेज सकते हैं.

    आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम के जरिए दिवाली के बधाई (Diwali wishes on Instagram and WhatsApp) संदेश कैसे भेज सकते हैं. हम आपको वो तरीका बता रहे हैं जो काफी आसान है और उसमें ज्यादा समय नहीं लगता है. पहले हम आपको बताते हैं वॉट्सऐप पर किस तरीके से फेस्टिव स्टीकर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है-

    ये भी पढ़ें – खतरनाक 151 ऐप्स की पूरी लिस्ट, एक भी इंस्टाल की है तो तुरंत हटाएं

    वॉट्सऐप पर दिवाली 2021 की बधाई
    वॉट्सऐप पर दिवाली 2021 के बधाई (Diwali 2021 wishes on WhatsApp) संदेश देने के लिए आपको सिर्फ चार स्टेप्स फॉलो करने हैं-

    स्टेप 1- आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और कोई भी वॉट्सऐप स्टीकर वाली ऐप डाउनलोड करें. इसके लिए आपको वॉट्सऐप दिवाली स्टीकर (WhatsApp Diwali stickers) सर्च करना होगा. आपकी सर्च के बाद आपके सामने कई सारे परिणाम आ जाएंगे. आप इनमें से कोई भी एक ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. डाउनलोड करने से पहले ध्यान दें कि उसकी रेटिंग अच्छी होनी चाहिए.

    स्टेप 2 – ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आप इसे खोलने और अपने फेवरेट दिवाली स्टीकर (favourite Diwali sticker) सर्च करें. कई सारी एप्स में एनिमेटेड और रेगुलर दोनों तरह के स्टीकर मौजूद होते हैं.

    स्टेप 3 – जो भी स्टीकर आपने पसंद किया है अब आपको उसे वॉट्सऐप में जोड़ना है. कई सारी ऐप्स में प्लस (+) का निशान बना हुआ आता है जिस पर क्लिक करके आप स्टीकर्स को वॉट्सऐप में जोड़ सकते हैं.

    स्टेप 4 – अब आप को वॉट्सऐप में विजिट स्टीकर सेक्शन में जाना है और स्टीकर को सिलेक्ट करके भेज देना है. WhatsApp > visit stickers section > select a sticker > send.

    ये भी पढ़ें – 50 मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन की तस्वीरें लीक, दिखने में रेडमी नोट 11 जैसा

    इंस्टाग्राम ने दिए नई दिवाली स्टीकर
    इंस्टाग्राम में फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए कुछ नए स्टीकर लॉन्च किए हैं. यह नए स्टीकर यूजर्स को तब नजर आएंगे, जब वे एक स्टोरी क्रिएट करने के दौरान स्टीकर सेक्शन में जाएंगे. मल्टी और थर्ड स्टोरी में भी यदि इनका इस्तेमाल किया जाएगा तो ये स्टीकर्स फॉलोअर्स को भी नजर आएंगे.

    इंस्टाग्राम ने कहा है कि ये नए स्टीकर इंस्टाग्राम के दिवाली के ग्लोबल कैंपेन #ShareYourLight का हिस्सा हैं. बैंग्लोर बेस्ड इलस्ट्रेटर और पैटर्न डिजाइनस नीति के साथ मिलकर इन स्टीकर्स को बनाया गया है. इंस्टाग्राम पर इंफेस्टेड स्टीकर्स को शेयर करना काफी आसान है. सबसे पहले इंस्टाग्राम यूजर्स को अपनी स्टोरी में कंटेंट अपलोड करना होगा. इसके बाद टॉप नेविगेशन बार से स्टीकर टूल का चुनाव करना है. फीचर सेक्शन में आपको तीन नए दिवाली पर आधारित स्टीकर मिलेंगे. आपको बस इन में से किसी एक को चुनना है और अपनी स्टोरी में ऐड कर देना है.

    Tags: Diwali 2021, Instagram, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर