होम /न्यूज /तकनीक /Twitter Blue साइनअप कैसे करें और कैसे उठाएं एक्सट्रा फीचर्स का मजा, जानिए कैसे?

Twitter Blue साइनअप कैसे करें और कैसे उठाएं एक्सट्रा फीचर्स का मजा, जानिए कैसे?

Twitter  (फाइल फोटो)

Twitter (फाइल फोटो)

अगर आप भी ट्विटर की ट्विटर ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे ट्विटर ब्सू क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ट्विटर अपने यूजर्स को कई फीचर्स ऑफर करती है.
इसके लिए आपको ट्विटर ब्लू सर्विस लेनी होती है.
ट्विटर ब्लू सर्विस के आपको कंपनी को पेमेंट करना होता है.

नई दिल्ली. ट्विटर यूजर्स के लिए यह हैरान करने वाला है कि वे इतने लंबे समय तक वेबसाइट को मुफ्त कैसे इस्तेमाल करते रहे और अभी भी ट्विटर अकाउंट बनाने में आपका पैसा खर्च नहीं होता है. हालांकि, ये बेहद कम लोग जानते हैं कि ट्विटर का पूरा एक्सपीरियंय मुफ्त में नहीं मिलता है. इसका फुल यूज करने के लिए आपको Twitter Blue सर्विस लेनी होती है. यह ट्विटर की एक प्रीमियम मेंबर्शिप सर्विस है. यह आपके ट्विटर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाती है. यह उन यूजर्स के लिए बेहद उपयोगी है, जो बढ़िया आर्टिकल सर्च करने या न्यूज फॉलो करने करने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हैं.

ट्विटर अपने प्रीमियम मेंबर्शिप सर्विस यूजर्स को कई फीचर्स ऑफर करती है. इसमें ए़डिट ट्वीट और अनडू ट्वीट जैसी सर्विस शामिल हैं. अगर आप भी ट्विटर की ट्विटर ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं. हालांकि, इससे पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि कंपनी ट्विटर ब्लू यूजर्स को कौन- कौन सी सर्विस देती है?

ट्वीट संपादित करें
अगर आपके पास ट्विटर ब्लू है, तो आप अपने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं. इसके लिए आपको ट्वीट के ऊपर-दाएं कोने में दिए तीन बिंदुओं पर टैप करना होगा और इसके बाट ट्वीट एडिट सेलेक्ट करना होगा. जब आप ट्वीट एडिट कर लें, तो अपडेट सेलेक्ट करना होगा. गौरतलब है कि आप एक ट्वीट को कुल पांच बार ही एडिट कर सकते हैं और सभी एडिट ओरिजिनल पोस्टिंग समय के 30 मिनट के भीतर होने चाहिए. आपके एडिट्स ट्वीट्स पर एक पेंसिल आइकन दिखाई देगा, जिससे अन्य लोग यह देख सकेंगे कि आपने कब और क्या एडिट किया है.

यह भी पढ़ें- Nothing Phone1 में Android 13 क्लोज्ड बीटा की घोषणा, ओपन बीटा दो हफ्ते बाद आने की संभावना

ट्वीट Undo करें
आप कभी सही ट्वीट सेंड करते हैं, लेकिन बाद में आपको महसूस होता है ट्वीट का किसी शब्द में गलती हो गई है, तो ट्विटर ब्लू इसे ठीक करने में आपकी मदद कर सकता है. दरअसल, जब भी आप किसी ट्वीट पर सेंड बटन दबाते हैं, तो आपके पास ट्वीट को अनडू करने और इसे एडिट करने के लिए कुछ सेकंड का समय मिलता है. इससे पहले आपका ट्वीट कोई देखे इसे आप अनडू करके गलतियों को सही कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Instagram पर अपना अकाउंट कैसे वेरिफाई करें, जानिए आसान तरीका

ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कैसे करें
संयुक्त राज्य अमेरिका में Twitter Blue की कीमत 4.99 डॉलर प्रति महा है और आप इसे iPhone ऐप, Android ऐप या डेस्कटॉप वेबसाइट से साइन अप कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले ट्विटर ओपन करें और अपने खाते को लॉग इन करें.

इसके बाद स्मार्टफोन ऐप्स में ऊपरी की ओर बाएं कोने में अपने प्रोफाइल चित्र पर टैप करें. वहीं, डेस्कटॉप साइट पर बाएं ओर दिए साइडबार पर क्लिक करें. यहां ट्विटर ब्लू सेलेक्ट करें. अब 4.99 डॉलर प्रति माह के लिए मेंबर्शिप लें. इसके बाद अपनी पेमेंट जानकारी दर्ज करें, एक बार आपका भुगतान हो जाने के बाद, ट्विटर पर वापस जाएं. आप ट्विटर ब्लू में लॉग इन हो जाएंगे.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Tweet, Twitter

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें