Home /News /tech /

बिना किसी से पर्सनल नंबर शेयर किए भी चला सकते हैं WhatsApp, आराम से होगी चैटिंग

बिना किसी से पर्सनल नंबर शेयर किए भी चला सकते हैं WhatsApp, आराम से होगी चैटिंग

WhatsApp को बिना पर्सनल नंबर के भी चलाया जा सकता है.

WhatsApp को बिना पर्सनल नंबर के भी चलाया जा सकता है.

आइए जानते हैं एक ऐसे तरीके के बारे में जिससे पर्सनल फोन नंबर के बिना भी वॉट्सऐप चलाया जा सकता है.

    वॉट्सऐप (WhatsApp) इस्तेमाल करने के लिए फोन नंबर का होना ज़रूरी है, लेकिन क्या आपको पता है कि बगैर अपने पर्सनल नंबर के भी आप वॉट्सऐप चला सकते हैं. ध्यान रहे कि इसके लिए आपको वर्चुअल नंबर की ज़रूरत होगी जो कि आसानी से फ्री में मिल सकता है. आइए जानते हैं एक ऐसे तरीके के बारे में जिससे पर्सनल फोन नंबर के बिना भी वॉट्सऐप चलाया जा सकता है. वैसे तो बहुत सारे वर्चुअल फोन नंबर प्रोवाइडर हैं. लेकिन एक विश्वसनीय और फ्री नंबर मिलना मुश्किल हो सकता है. वर्चुअल फोन नंबर के लिए TextNow ऐप्लीकेशन एक अच्छा ऑप्शन है. इस तरीके को अपनाने के लिए आपको TextNow ऐप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा.

    >>सबसे पहले आपको TextNow पर एक फ्री अकाउंट बनाना होगा. लॉग-इन करने के बाद, आपको US और कनाडा स्थित 5 फ्री फोन नंबर की एक लिस्ट मिलेगी. इनमें से आपको कोई भी एक नंबर सेलेक्ट करना होगा.

    >>इस वर्चुअल नंबर से आप कॉल कर सकते हैं और इंटरनेट पर मैसेज भेज/रिसीव कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- मैसेज भेजने जितना आसान है WhatsApp पर पैसे भेजना! यहां जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा तरीका)

    >>अब फोन में WhatsApp डाउनलोड करें. ध्यान रहे कि अगर पहले से ही आपके फोन में डाउनलोड है तो आपको सबसे पहले वॉट्सऐप को अनइंस्टॉल करना होगा.

    >>वॉट्सऐप पर रजिस्ट्रेशन करते समय आपके द्वारा चुने गए वर्चुअल नंबर के आधार पर, इंडिया के STD कोड को इंडिया से US या कनाडा में बदल दें. उसके बाद अपना वर्चुअल नंबर डालें. TextNow ऐप को बैकग्राउंड में ऑन रखें.

    >>याद रखें, आपको इस वर्चुअल फोन नंबर पर OTP मैसेज नहीं मिलेगा. OTP की टाइमिंग एक्सपायर होने का इंतज़ार करें और फिर OTP के लिए ‘Call me’ ऑप्शन सेलेक्ट करें. आपको TextNow ऐप पर मिस्ड कॉल मिलेगा और TextNow ऐप के अंदर आपके वॉयसमेल पर एक नया मैसेज आएगा.

    >>ये एक ऑडियो मैसेज होगा, जिसमें आपका कोड बताया जाएगा. ओटीपी कोड डालने के बाद आगे प्रोसेस करें और वॉट्सऐप इस्तेमाल करें.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर