कैसे काम करेगा WhatsApp का ये नया फीचर, एक साथ 4 फोन में चलेगा अकाउंट

कैसे काम करेगा WhatsApp का ये नया फीचर,  एक साथ 4 फोन में चलेगा अकाउंट
WhatsApp यूज़र्स जल्द एक साथ 4 डिवाइस में चैटिंग कर सकेंगे.

वॉट्सऐप (WhtasApp) एक फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स अपने एक अकाउंट (Account) को चार अलग-अलग डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे. आइए जानते हैं कैसे करेगा ये काम...

  • Share this:
वॉट्सऐप (Whatsapp) अपने यूज़र्स के लिए खुशखबरी लेकर आया है. वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एक नंबर से एक साथ कई डिवाइस में वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा. वॉट्सऐप के इस फीचर की चर्चा पिछले साल से चल रही है, और अब पता चला है कि ये जल्द लॉन्च होने वाला है. हाल ही में पता चला है कि वॉट्सऐप नए फीचर मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट (multiple device support) पर काम कर रहा है, और अब इसको लेकर एक नई जानकारी सामने आई है.

WABetaInfo की अपने ट्वीट के ज़रिए बताया है कि ये मल्टिपल डिवाइस फीचर कैसे काम करेगा. दरअसल WAबीटाइन्फो पर एक यूज़र ने सवाल किया, ‘Multiple device को ईमेल से Login किया जाएगा या इसके लिए यूनीक यूज़रनेस या बारकोड चाहिए होगा?’.

(ये भी पढ़ें- भारत में इतना सस्ता हो गया दुनिया का सबसे पॉपुलर एंड्रॉयड स्मार्टफोन, जानें नई कीमत)



इसको लेकर WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि ये फीचर कैसे काम करेगा..



>>डिवाइस में लॉग इन करने के लिए यूज़र्स को अपना मोबाइल नंबर और एक कोड एंटर करना होगा.

>>इसके बाद उसे SMS मिलेगा। फोन नंबर + एक SMS कोड दूसरे फोन पर WhatsApp को इस्तेमाल करने की परमिशन देगा. आगे बताया गया कि WhatsApp चैट करने के लिए भी एक कोड बना सकता है. जो कि iPad को सपोर्ट करेगा.

(ये भी पढ़ें-  1 मिनट में बिके थे 1.5 लाख स्मार्टफोन! 7,499 रुपये वाले Realme C11 पर आज फिर पाएं ऑफर्स

नया एंडॉइड बीटा अपडेट में linked डिवाइस और advanced mode फीचर में दो नए फीचर्स मिले हुए हैं, जिसमें लिंक्ड डिवाइस फीचर मल्टी डिवाइस को सपोर्ट करती है. इसका मतलब ये हो सकता है कि आने वाले टाइम में यूज़र्स को न सिर्फ मल्टी-डिवाइस का सपोर्ट मिलेगा, बल्कि जो लिंक है उन सभी डिवाइस को मैनेज करने के लिए एक ऑप्शन भी मिल सकता है.

चार फोन में एक साथ चल सकेगा WhatsApp
Wabetainfo के दिए गए रिपोर्ट में बताया गया कि WhatsApp मल्टी डिवाइस फीचर के ज़रिए यूज़र्स अपने एक अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि अभी यूज़र एक नंबर से सिर्फ एक ही फोन में वॉट्सऐप चला पाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading