लाइव टीवी

भारत में HTC की वापसी, जल्द लॉन्च करेगा सस्ता 5G स्मार्टफोन, VR से होगा लैस!

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 10:57 AM IST
भारत में HTC की वापसी, जल्द लॉन्च करेगा सस्ता 5G स्मार्टफोन, VR से होगा लैस!
HTC U11

HTC 2019 की चौथी तिमाही में नए 4जी स्मार्टफोन्स और 2020 में 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 10:57 AM IST
  • Share this:
ताइवान (Taiwan) की मोबाइल बनाने वाली कंपनी HTC तो आपको याद ही होगी.  रेवेन्यू में 67 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज करने के कुछ ही दिन बाद एचटीसी ने एक बार स्मार्टफोन बाजार में वापसी की योजना बनाई है. ET की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 2019 की चौथी तिमाही में नए 4जी स्मार्टफोन्स और 2020 में 5जी स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

रिपोर्ट में कहा गया कि एचटीसी (ताइवान) के अध्यक्ष डारेन चेन के मुताबिक, एचटीसी ताइवान के मोबाइल बाजार में अपनी तैनाती को और ज़्यादा मजबूत बनाने की रणनीति के साथ आगे बढ़ना जारी रखेगी क्योंकि प्रतिद्वंद्वी ब्रांड पहले से ही भीड़ भरे बाजार में नए मॉडल पेश कर रहे हैं.

चेन के मुताबिक, कभी प्रतिष्ठित स्मार्टफोन ब्रांड रही एचटीसी अपने वर्चुअल रियलिटी (VR) समाधानों को हैंडसेट्स और 5जी नेटवर्क्‍स में इंटिग्रेट करने की कोशिश कर रही है, जिसका मतलब यह है कि वह अपने स्मार्टफोन्स को प्रतिद्वंदियों से अगल रखेगी और अपने वाइवपोर्ट वीआर कंटेट प्लेटफार्म को बढ़ावा देने के लिए दूरसंचार ऑपरेटर्स के साथ सहयोग को मजबूत करेगी.

(ये भी पढ़ें- भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप)

htc Wildfire X


हैंडसेट निर्माता ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि उसने अगस्त में 2.35 करोड़ डॉलर का रेवेन्यू जेनरेट किया है, जो कि जुलाई की तुलना में काफी ज़्यादा है.

(ये भी पढ़ें- इन 16 स्मार्टफोन से निकलती है सबसे खतरनाक रेडिएशन, लिस्ट में शियोमी के हैं ये पांच फोन)
Loading...

पिछले साल लॉन्च हुआ Wildfire X
HTC ने पिछले साल भारतीय बाज़ार में ट्रिपल रियर कैमरा फोन Wildfire X लॉन्च किया था. इस फोन में 12 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल+5 मेगापिक्सल के तीन कैमरे दिए गए हैं. इस फोन में 6.22 इंच का HD+ वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है. भारतीय बाज़ार में HTC अपने सस्ते फोन के लिए ही जाना जाता है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 4G और 5G फोन को भी बजट सेगमेंट में पेश किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...