अगर खरीदने जा रहे हैं Huawei का फोन तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

गूगल के इस कदम के बाद हुवाई को गूगल की सेवाएं मिलनी बंद हो जाएंगी. मतलब हुवाई फोन में गूगल के ऐप्स काम नहीं करेंगे.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 7:21 PM IST
अगर खरीदने जा रहे हैं Huawei का फोन तो ज़रूर पढ़ें ये खबर
हुवाई स्मार्टफोन
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 7:21 PM IST
अमेरिका और चीन के बीच अरबों डॉलर का ट्रेड वॉर (व्यापार युद्ध) जारी है. ट्रेड वॉर की वजह से दोनों देशों को अरबों का नुकसान हो रहा है तो अब इसकी वजह से हाई प्रोफाइल टेक कंपनी हुवाई मुश्किल में फंस गई है.

गूगल ने आधिकारिक तौर पर अपनी एंड्रॉयड एवं सर्विस लाइसेंस हुवाई से वापस ले लिए हैं. टेक्नॉलजी के मॉर्डन दौर में पहली बार ऐसा कदम उठाया गया है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने हुवाई के साथ बिजनेस को सस्पेंड कर दिया है.



गूगल के इस कदम का मतलब क्या है?
गूगल के इस कदम के बाद हुवाई को गूगल की सेवाएं मिलनी बंद हो जाएंगी. इसका मतलब ये हुआ कि अब हुवाई के स्मार्टफोन्स पर एंड्रॉयड, गूगल प्ले स्टोर एक्सेस, ऐप अपडेट्स, एड्रॉयड अपडेट्स एवं गूगल के अन्य आधिकारिक सॉफ्टवेयर की सेवाओं का फायदा नहीं उठाया जा सकेगा. साधारण भाषा में कहें तो ये ऐप हुवाई फोन पर नहीं चलेंगे.

हालांकि जो पहले से हुवाई फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. गूगल के प्रवक्ता के अनुसार हुवाई स्मार्टफोन यूजर्स बिना किसी समस्या के गूगल की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे.

हुवाई को लगेगा झटका
गूगल के इस कदम के बाद हुवाई फोन को जबरदस्त झटका लग सकता है. गूगल के इस कदम के बाद चीन के बाहर इन स्मार्टफोन की बिक्री कम होने की आशंका है. भविष्य में हुवाई स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स जीमेल, यूट्यूब और दूसरी सेवाओं का फायदा नहीं उठा सकेंगे, इसलिए चीन के बाहर इसको खरीदने वाले यूजर्स की संख्या में बड़ी कमी आ सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें: Oppo के इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल कैमरा, कम कीमत, पावरफुल बैटरी से है लैस

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...