Huawei ने लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन, जानिए इनकी कीमत और खूबियां

हुवावे ने अपनी नोवा सीरीजके दो और नए स्मार्टफोन लॉन्च किए. (सांकेतिक फोटो)
हुवावे ने अपनी नोवा सीरीजके दो और नए स्मार्टफोन लॉन्च किए. (सांकेतिक फोटो)

नोवा 8एसई (Nova 8SE) की कीमत 29,100 रुपये और नोवा 8एसई हाई एडिशन 5जी (Nova 8SE High Edition) की कीमत 30,200 रुपये है. यह दोनों मॉडल मैजिक नाइट ब्लैक, सिल्वर मून, सकूरा स्नो क्लियर स्काई और डीप सी ब्ल्यू कलर में मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 3:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हुवावे (Huawei) ने अपनी नोवा सीरीज (Nova Series) के दो और नए मॉडल नोवा 8एसई ( Nova 8 SE) और नोवा 8एसई हाई एडिशन (Nova 8 SE High Edition ) 5G लॉन्च कर दिए हैं. यह दोनों मॉडल कंपनी के इसी साल लॉन्च हुए नोवा 7ई (Nova 7E) का अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा है. कंपनी के यह दोनों मॉडल फिलहाल चीन (China) में लॉन्च किए गये हैं. दोनों स्मार्टफोन 8जीबी रैम (8GB RAM) और 128जीब स्टोरेज (128GB Storage) वैरियंट में लॉन्च किय गए हैं. आइए जानते हैं इनकी कीमत और खूबियां.

स्मार्टफोन की कीमत - नोवा 8एसई (Nova 8SE) की कीमत की बात करें तो यह 29,100 रुपये का है. वहीं, नोवा 8एसई हाई एडिशन 5जी (Nova 8SE High Edition) की कीमत 30,200 रुपये है. यह दोनों मॉडल मैजिक नाइट ब्लैक, सिल्वर मून, सकूरा स्नो क्लियर स्काई और डीप सी ब्ल्यू कलर में मौजूद हैं. कंपनी के मुताबिक, इन दोनों स्मार्टफोन की बिक्री 11 नवंबर से शुरू होने जा रही है.

यह भी पढ़ें: इन पुराने और पॉपुलर फोन को नोकिया करेगा लॉन्च, 4G वेरिएंट में होगी वापसी



नोवा 8 SE के दोनों मॉडल की खूबियां- इन स्मार्टफोन की खूबियों की बात करें तो बता दें कि दोनों मॉडल के अधिकांश फीचर्स में बड़ा अंतर नहीं है. लेकिन, दोनों में एक बड़ा फर्क यह है कि नोवा 8एसई हाई एडिशन 5G नेटवर्क सपोर्ट करता है. इन स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो दोनों ही 6.53 फुल एचडी+डिस्प्ले के साथ आ रहे हैं. दोनों का पिक्चर रेजुलेशन 1080X2400 का है. नोवा 8एसई Dimnsxity 720 SoC प्रोसेसर से लैस है. वहीं नोवा 8एसई हाई एडिशन में Dimensity 800U SoC प्रोसेसर आ रहा है. आईओएस की बात करें तो बता दें कि दोनों ही मॉडल एंड्रॉय्ड 10 पर आधारित EMUI 10.1 पर रन करेंगे.


यह भी पढ़ें: Jio के तीन नए प्लान, 336 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे

कैमरा और बैटरी बेकअप- दोनों स्मार्टफोन के कैमरे के बारें बता दें कि ये चार रियर कैमरे से लैस हैं. इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर है. साथ ही 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर, 2MP का डेप्थ सेंसर और एक 2MP मैक्रो सेंसर मिल रहा है. दोनों स्मार्टफोन का सेल्फी कैमरा 16MP का है. अब करेंगें इन दोनों मॉडल के बैटरी बेकअप की बात. इसके लिए दोनों ही मॉडल में 3800mAh की बैटरी दी गई है. दोनों ही फोन में फास्ट चार्जिंग के लिए 66 वॉट का चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रहा है. दोनों ही मॉडल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले हैं. इनमें कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ड्यूल बैंड वाई-फाई, यूएसबी टाइप-C पोर्ट, जीपीएस/A-GPS, ब्लूटूथ 5.1 जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज