नए OS के साथ आज लॉन्च होगा Huawei Mate 30 सीरीज, मिलेगी फास्ट चार्जिंग और 40MP का कैमरा

नए OS के साथ आज लॉन्च होगा Huawei Mate 30 सीरीज, मिलेगी फास्ट चार्जिंग और 40MP का कैमरा
फोन नए हारमोनी ऑपरेटिंग सिस्टम (Harmony Operating System) पर काम करेगा.

हुवावे मेट 30 सीरीज़ (Huawei Mate 30 Series) में कंपनी तीन नए डिवाइस Huawei Mate 30, Mate 30 Pro और Mate 30 Lite लॉन्च कर सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 9:55 AM IST
  • Share this:
Huawei अपने नेक्स्ट जेनरेशन मेट 30 सीरीज़ (Mate 30 Series) को आज जर्मनी के म्यूनिख में लॉन्च करने वाला है.  खबरों के मुताबिक यह फोन नए हारमोनी ऑपरेटिंग सिस्टम (Harmony Operating System) पर काम करेगा. हालांकि, अमेरिकी बैन के बाद हुवावे गूगल सर्विसेज़ (Google Services) फोन में नहीं दे पाएगा. ऐसे में सभी की निगाहें इसी बात पर टिकी हैं कि इस फोन में कंपनी किन सर्विसेज़ को उपलब्ध कराएगा. रिपोर्ट के मुताबिक हुवावे मेट 30 सीरीज़ (Huawei Mate 30 Series) में कंपनी तीन नए डिवाइस Huawei Mate 30, Mate 30 Pro और Mate 30 Lite लॉन्च कर सकता है.

क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशंस-
अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कंपनी Mate 30 सीरीज़ में लेटेस्ट HiSilicon Kirin 990 चिपसेट दे सकती है. बैटरी की बात करें तो इसमें 4200 mAh की बैटरी और 55 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है. इस फोन का कैमरा भी काफी बेहतरीन होगा. Mate 30 में 40 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है. कैमरा में 5x ऑप्टिकल जूम और 50x डिजिटल जूम मिल सकता है.

कैसे देखें ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग-
हुवावे अपने सभी इवेंट्स की लाइव स्ट्रीमिंग अपने फेसबुक पेज और यूट्यूब पर करता है. यहां नीचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करके आप इस इवेंट को लाइव देख सकते हैं. हुवावे के मुताबिक इसे इंग्लिश के अलावा दूसरी भाषा में भी देखा जा सकता है. भारत में इसकी टाइमिंग शाम को साढ़े पांच बजे (5.30 PM) होगी.




किस सॉफ्टवेयर का होगा इस्तेमाल-
यूएस बैन के बाद हुवावे के लिए परेशानी खड़ी हो गई थी. अब कंपनी ने घोषणा की है कि Mate 30 को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नहीं लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, कंपनी के सीनियर एक्ज़ीक्यूटिव वीपी यांग ने कहा था कि हुवावे ऐंड्रॉयड ओएस का इस्तेमाल जारी रखना चाहता है और कंपनी का खुद का Harmony OS उसका प्लान बी होगा.

यह भी पढ़ें-

सस्ते हुए Apple के फोन, 30 हज़ार से भी कम में मिल रहा iPhone 7
भूलकर भी Google पर Search ना करें ये 10 बातें, मुसीबत में पड़ सकते हैं आप
इस दिन से कर सकते हैं iPhone 11 की बुकिंग, फ्लिपकार्ट से हुआ खुलासा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading