लाइव टीवी

Huawei ला रही है मुड़ने वाला सस्ता 5G स्मार्टफोन! सैमसंग Galaxy Fold को देगा टक्कर

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 3:46 PM IST
Huawei ला रही है मुड़ने वाला सस्ता 5G स्मार्टफोन! सैमसंग Galaxy Fold को देगा टक्कर
Photo: Huawei Mate X

जानें क्या होंगे आने वाले नए मुड़ने वाले फोन के फीचर्स, और कितनी हो सकती है कीमत...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 3:46 PM IST
  • Share this:
Huawei Mate XS: टेक दिग्गज कंपनी हुवावे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2020 में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स एस (Mate XS) लॉन्च करने के लिए तैयार है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह डिवाइस मेट एक्स स्मार्टफोन से भी सस्ता होगा. बताया जा रहा है कि Mate XS बेहतर हिंग डिजाइन और एक मजबूत डिस्पले के साथ पेश किया जाएगा.

गिज़चाइना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मोबाइल फोन निर्माता ने अपने पहले वाले फोन की मुकाबले इस नए आने वाले स्मार्टफोन के डिजाइन में कई एडजस्टमेंट किए हैं.

(ये भी पढ़ें- Jio का धमाकेदार प्लान! 98 रुपये के रिचार्ज पर पाएं मुफ्त कॉलिंग, 2GB डेटा भी...)

फोटो: gizchina
फोटो: gizchina


सिर्फ चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध मेट एक्स वहां 16,999 युआन या लगभग 2,400 डॉलर में बिकता है. इसके हिसाब से यह सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से ज़्यादा महंगा हो जाता है. यह भी बताया गया है कि मेट एक्स एस मेट एक्स की तुलना में छोटा होगा, लेकिन डिस्प्ले का डिजाइन वही रहेगा.

(ये भी पढ़ें- 20 हज़ार वाली Smart HD TV को सिर्फ 8,499 रुपये में लाएं घर, कुछ दिन के लिए है ऑफर)

हुवावे कंज्यूमर ग्रुप के सीईओ रिचर्ड यू के मुताबिक मेट एक्स एस बाकी कई सुधारों के साथ आएगा. यू के अनुसार, मेट एक्स एस को एक नाज़ूक हिंज मैकेनिज्म के साथ बेहतर स्क्रीन भी मिलेगी. मेट एक्स के की तरह Mate XS भी किरीन 990 5G प्रोसेसर के साथ गूगल सेवाओं और ऐप्स के बिना ही लॉन्च किया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- OFFER! 7,500 रुपये के डिस्काउंट पर खरीदें Vivo का 5000mAh बैटरी वाला बजट फोन)

डिवाइस को आने वाले किरीन 1,000 प्रोसेसर से संचालित किए जाने की उम्मीद है और इसकी पेशकश IFA 2020 में किए जाने की उम्मीद है. इसका डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही होगा, जो बाहर की तरफ नहीं, बल्कि अंदर की तरफ मुड़ेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर