एंड्रॉयड पर नहीं नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा Huawei का नया फोन, इतनी होगी कीमत!

एंड्रॉयड पर नहीं नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा Huawei का नया फोन, इतनी होगी कीमत!
फाइल फोटो

Huawei एक नए स्मार्टफोन की टेस्टिंग कर रही है, जो कंपनी के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) होंगमेंग से लैस होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2019, 11:27 AM IST
  • Share this:
चीनी स्मार्टफोन बनाने कंपनी Huawei एक नए स्मार्टफोन की टेस्टिंग कर रही है, जो कंपनी के खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) होंगमेंग से लैस होगा. न्यूज पोर्टल गिजमोचाइना की सोमवार की रिपोर्ट में कहा गया कि इस फोन को इस साल की चौथी तिमाही में लॉन्च करने की उम्मीद है. कहा जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 2,000 (20,000 रुपये) युआन होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, होंगमेंग ओएस को हुआवे अपने 9 अगस्त को दक्षिण चीन में होने वाली डेवलपर्स कांफ्रेंस में लॉन्च करेगी. होंगमेंन सिस्टम को मीडिया में व्यापक रूप से स्मार्टफोन्स पर एंड्रायड के विकल्प के रूप में रिपोर्ट किया गया है. हुआवे के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैथरीन चेन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि होंगमेंग ओएस इंडस्ट्रीज़ के इस्तेमाल के लिए है और वर्तमान में इसके जो एंड्रायड का ऑप्शन बनने की चर्चा हो रही है, उस स्तर तक पहुंचने के लिए इसे अभी और विकसित करना होगा.  (ये भी पढ़ें- अपने पुराने TV को बनाएं Smart TV और देखें नेटफ्लिक्स-हॉटस्टार, ये है पूरा तरीका)

इससे पहले, हुआवे के पब्लिक अफेयर्स और कम्यूनिकेशंस के उपाध्यक्ष एंड्रयू विलियमसन ने कहा कि कंपनी होंगमेंग को लॉन्च करने की प्रक्रिया में है और यह एंड्रायड का ऑप्शन होगा और आने वाले महीनों में इसे तैयार कर लिया जाएगा.



Smart TV मार्केट में एंट्री करेगा Honor 
Huawei की सब-ब्रैंड कंपनी Honor जल्द स्मार्ट टीवी की मार्केट में एंट्री करने वाली है. इस टीवी की खासियत यह है कि इसमें यूज़र्स को अपने पसंदीदा शोज़ देखने के बजाय और भी बहुत कुछ करने का ऑप्शन मिलेगा. इन्ही खूबियों की वजह से कंपनी ने इसे  'ऑनर स्मार्ट स्क्रीन' नाम दिया है. (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)

हाल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस टीवी के स्क्रीन में एक कैमरा भी होगा. चीन की लोकल मीडिया ने इस बात की जानकारी दी. वैसे इस बात की संभावना काफी है क्योंकि यह टीवी डिवाइस कम्युनिकेशन हब समेत कई फंक्शन को परफॉर्म करेगी. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और न ही इसके बारे में कोई बयान जारी किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज