Home /News /tech /

स्मार्टफोन बनाने वाली दो बड़ी कंपनियां ला रही है नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स के बारे में..

स्मार्टफोन बनाने वाली दो बड़ी कंपनियां ला रही है नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स के बारे में..

 आ रहे है दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन

आ रहे है दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन

हुवावे (Huawei) नया फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. वहीं, Samsung अब अपना नया फोल्डेबल फोन Galaxy Fold 2 लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है.

    नई दिल्ली. चीन की सबसे बड़ी टेक कंपनी हुवावे (Huawei) नया फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X और Mate Xs के बाद अब नए जूम लैंस वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी. बताया जा रहा है कि इसके कैमरा मॉड्यूल में दिए गए स्क्वेयर कैमरा मॉड्यूल के चलते अपकमिंग फोन में जूम लेंस दे पाना मुमकिन हो पाया है. माना जा रहा है कि यह फोन इस साल लॉन्च कर दिया जाएगा. फोन के लॉन्च और किसी स्पेसिफिकेशन के बारे में कंपनी ने अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी है. इसके अलावा Samsung ने पिछले दिनों क्लैमशेल डिजाइन वाला Galaxy Z Flip लॉन्च किया था. इसके बाद से ही चर्चा है कि कंपनी अब अपना नया फोल्डेबल फोन Galaxy Fold 2 लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है.

    Samsung का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन

    Galaxy Fold 2 को लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं. इन लीक्स में फोन के फीचर्स का खुलासा किया जा चुका है.

    पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Galaxy Fold 2 में 120Hz रिफ्रेश ​रेट दिया जा सकता है. वहीं अब नई लीक्स में फोन के कैमरा फीचर्स का खुलासा किया गया है.

    टिप्स्टर Ross Young ने अपने ट्वीटर पर एक पोस्ट के जरिए Samsung के अपकमिंग फोल्डेबल फोन Galaxy Fold 2 के कैमरा फीचर्स की जानकारी शेयर की है.



    पोस्ट के मुताबिक Galaxy Fold 2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. फोन में 64MP का प्राइमरी सेंसर उपलब्ध होगा. जबकि 12MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 12MP का टेलिफोटो लेंस दिया जा सकता है. लीक के अनुसार फोन में कैमरे के साथ ड्यूल ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइलेशन मिलेगा.

    जानिए हुवावे के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन में कैसे होंगे फीचर्स

    फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि अपकमिंग मेट डिवाइस अनफोल्ड होकर एक बड़े टैबलेट के साइज का हो जाता है. यह डिवाइस गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही अंदर की तरफ मुड़ता है.

    हालांकि, इसमें फ्रंट कैमरा कहीं नजर नहीं आ रहा क्योंकि इसके फ्रंट पैनल के ज्यादातर हिस्से में डिस्प्ले ही है. बैक पैनल की बात करें तो हुवावे के पिछली जेनरेशन वाले मेट सीरीज और गैलेक्सी फोल्ड से यह काफी अलग है.

    पेटेंट कराए गए नए मेट फोल्डेबल स्मार्टफोन में मेट Xs की तरह ही क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. हालांकि, इसमें आपको जूम लेंस भी मिलेगा. कैमरा सेंसर छोटे सेकंडरी डिस्प्ले के बगल में मौजूद है.

    पिछले साल कंपनी ने चीन में एक पेटेंट फाइल किया था जिसकी उसे मंजूरी मिल गई थी. पेटेंट में 16 रंगीन तस्वीरों को देखा जा सकता था. पेटेंट में दिखाए गए डिवाइस का डिजाइन मौजूदा मेट डिवाइस से काफी मिलता है.

    ये भी पढ़ें-14 घंटे चलती है Samsung के नए फोन की बैटरी,बेहद कम कीमत में पाएं कई खास फीचर्स

    Tags: Smartphone, Smartphone sale, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर