WhatsApp में आए दिक्कत तो सीधे कंपनी को बताएं, जानें इस फीचर को कैसे करना है यूज

वाट्सऐप का नया फीचर कमाल का है जानिए इसके बारे में सबकुछ.
वाट्सऐप का नया फीचर कमाल का है जानिए इसके बारे में सबकुछ.

वॉट्सऐप (Whatsapp) की सपोर्ट टीम यूजर (User) से समस्या को सुलझाने में सक्षम होगी. तो वह वॉट्सऐप सपोर्ट चैट (Whatsapp support chat) के माध्यम से सीधे शिकायतकर्ता के साथ बात करेगी. शिकायतकर्ता और सपोर्ट टीम में बातचीत खत्म होने के बाद चैट अपने आप बंद (Chat off automatically) हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 5:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वाट्सऐप हमेशा से ही यूजर फ्रेंडली रहा है और हमेशा यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स अपडेट करता रहा है. ऐसे में वाट्सऐप ने एक नया एन-ऐप स्टपोर्ट फीचर लॉन्च किया है. इसकी मदद से यूजर्स वाट्सऐप में आने वाली किसी भी दिक्कत या बग की रिपोर्ट सीधे कंपनी को कर सकेंगे. वाट्सऐप कंपनी फिलहाल इस फीचर की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग कर रही है, जिसके बाद इसका सभी यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया जाएगा.

वाट्सऐप का नया फीचर कैसे मिलेगा- WABetaInfo वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स को 2.20.201.5 और 2.20.202.7 बीटा वर्जन में आ गया है. वाट्सऐप इस सुविधा को 'कॉन्टैक्ट अस' पेज के माध्यम से उपलब्ध करा रहा है. यहां यूजर्स अपनी शिकायत टेक्स्ट फॉर्म में टाइप करके भेज पाएंगे.

यह भी पढ़ें: इस सीक्रेट ट्रिक से देख सकते हैं दूसरे का WhatsApp Status, बिना पता चले



फीचर को कैसे करें यूज- यूजर्स को यदि वाट्सऐप चलाने में दिक्कत आ रही है तो वह अपने वाट्सऐप की सेटिंग जाए और इसके बाद इसमें Help का ऑप्शन आएगा. जिसपर क्लिक करने बाद यूजर्स के सामने Contact us का ऑप्शन आएगा. जिसपर क्लिक करते ही यूजर्स के सामने एक Text Box आएगा. यहां यूजर्स अपनी परेशानी को दर्ज कर सकते हैं साथ ही इस बाक्स के नीचे एक फोटो अटैच करने का ऑप्शन भी होगा. जिसमें अपनी परेशानी का स्क्रीन शॉट आप अटैच कर सकते हैं. इस पूरी प्रोसेस को करने के बाद आप अपना मैसेज सेंड कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें: अगर आपको किसी ने WhatsApp पर किया है ब्लॉक, तो इस तरीके से लगा सकते हैं पता

आपको बता दें यदि वॉट्सऐप की सपोर्ट टीम यूजर से समस्या को सुलझाने में सक्षम होगी. तो वह वॉट्सऐप सपोर्ट चैट के माध्यम से सीधे शिकायतकर्ता के साथ बात करेगी. शिकायतकर्ता और सपोर्ट टीम में बातचीत खत्म होने के बाद चैट अपने आप बंद हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज