Home /News /tech /

स्मार्टफोन में बदल देंगे ये सेटिंग तो कभी नहीं आएगा वायरस, जानें कैसे

स्मार्टफोन में बदल देंगे ये सेटिंग तो कभी नहीं आएगा वायरस, जानें कैसे

वीडियो में देखें कैसे वायरस से कैसे बचा सकते हैं अपना स्मार्टफोन

वीडियो में देखें कैसे वायरस से कैसे बचा सकते हैं अपना स्मार्टफोन

वीडियो में देखें कैसे वायरस से कैसे बचा सकते हैं अपना स्मार्टफोन

    अगर आप अपने एंड्रॉयड फोन में वायरस से परेशान हैं तो इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है  क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा वीडियो लेकर आये हैं, जिसे फॉलो कर आप अपने फोन में मौजूद वायरस को मिनटों में हटा सकते हैं और अगर आपके फोन में वायरस नहीं है तो आप इसे फॉलो कर अपने फोन में आने वाले वायरस को बचा सकते हैं.

    बता दें कि गूगल का एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दुनिया का सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे लगभग सभी देश के लोग यूज़ कर रहे हैं. हालांकि, एंड्रॉयड को काफी सुरक्षित ऑपरेटिंग सिस्टम माना गया है, लेकिन वो कहते हैं न कि इस दुनिया में कोई भी ऐसी चीज नहीं है जो पूरी तरह से सुरक्षित हो. ऐसे में आइये हम आपको वीडियो में बता रहे हैं कि कैसे आप अपने फोन को वायरस से बचा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: सिर्फ ईयरफोन और मोबाइल कवर नहीं बल्कि ये कूल गैजेट्स बनाएंगे आपको कूल

    दरअसल, यू-ट्यूब पर A2Z My Primary Solution नाम से एक चैनल है, जिसपर बताया गया है कि आप कैसे सेटिंग के मदद से अपने फोन को वायरस से बचा सकते हैं. वीडियो में बताया गया है कि सबसे पहले आपको अपने फोन के सेटिंग में जाना है, इसके बाद आपको निचे जाना है जहां आपको गूगल दिखेगा, यहां आपको क्लिक करना है. इसके बाद आपको फिर एक बार निचे जाना है, जहां आपको सिक्योरिटी स्टेट्स का एक ऑप्शन मिलेगा, जहां आपको क्लिक करना है. इसके बाद आपको दो ऑप्शन मिलेगा स्कैन डिवाइस फॉर सिक्योरिटी और इम्प्रूव हार्मफुल ऐप, यहां इम्प्रूव हार्मफुल ऐप वाले ऑप्शन को ऑन कर देना है. ऐसा करने के बाद जब भी आप किसी ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करेंगे तो सबसे पहले आपका गूगल उसे डिटेक्ट करेगा और यह पता लगाएगा कि इस ऐप में वायरस है या नहीं. इस तरह इस स्टेप्स को फॉलो कर आप अपने फोन में आने वाले वायरस को बचा सकते हैं.



    बता दें कि हमने इस एक्सपेरिमेंट को नहीं किया है. हम सिर्फ आपको ऐसे एक्सपेरिमेंट के वीडियोज दिखा रहे हैं. अगर आप ऐसा कुछ अपने फोन के साथ ट्राई करना चाहते हैं तो उसके फायदे और नुकसान को जरूर ध्यान में रखें

    Tags: Tech news, Tech news hindi, Youtube, YouTubers

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर