होम /न्यूज /तकनीक /अगर iPhone 14 Pro Max खरीदने का है प्लान, तो पहले जान लें सबकुछ

अगर iPhone 14 Pro Max खरीदने का है प्लान, तो पहले जान लें सबकुछ

आईफोन 14 प्रो मैक्स (फाइल फोटो)

आईफोन 14 प्रो मैक्स (फाइल फोटो)

अगर iPhone 14 Pro Max की तुलना पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 13 प्रो मैक्स से की जाए, तो दोनों फोन में केवल फिजिकल अंतर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ऐपल ने हाल ही में अपनी iPhone 14 सीरीज लॉन्च की थी.
इस सीरीज में कंपनी ने iPhone 14 Pro Max फोन पेश किया था.
फोन में कंपनी ने नए फीचर्स के साथ-साथ कुछ पुराने फीचर्स भी अपडेट किए थे.

नई दिल्ली. इन दिनों स्मार्टफोन में नई-नई सुविधाएं मिल रही है. वहीं अगर बात करें आईफोन की , तो कंपनी हाल ही में आईफोन14 सीरीज लॉन्च की थी. इस दौरान कंपनी ने फोन में कुछ नए फीचर्स के साथ कुछ फीचर्स को अपडेट कर के पेश किया. ऐपल ने आईफोन 14 सीरीज के तहत iPhone 14 Pro Max भी लॉन्च किया था. कंपनी ने iPhone 14 Pro सीरीज में कुछ नई सुविधाओं को पेश किया था ताकि यह फ्लैगशिप फोन की तरह दिखे.

कंपनी आम तौर पर सभी डिवाइसों के लिए एक ही प्रोसेसर की पेशकश करती है, लेकिन इस साल Apple ने iPhone 14 Pro सीरीज में नए A16 बायोनिक प्रोसेसर, 48MP कैमरा सिस्टम और इनोवेटिव डायनेमिक आइलैंड जैसे यूनीक सॉफ्टवेयर पेश किए. अगर  iPhone 14 Pro Max  की तुलना पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 13 प्रो मैक्स से की जाए, तो दोनों फोन में केवल फिजिकल अंतर है. नए फोन में आईफोन 13 के मुकाबले थोड़ा बड़ा लेंस रिंग और पीछे की तरफ थोड़ा बेहतर कैमरा मिलता है. iPhone 14 Pro Max के सामने की तरफ कैमरा पिल काफी बड़ा दिया है और यह सूरज की रोशनी पड़ने पर दिखाई देता है. इसके अलावा नए फोन में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर दिया गया है, जो डिस्प्ले की चमक को जरूरत पड़ने पर 2000 निट्स तक ले जा सकता है.

ऐपल आईफोन 14 प्रो मैक्स में क्या अच्छा है?

iPhone 13 Pro सीरीज का पूरा पैकेज शानदार रहा. वहीं, आईफोन 14 प्रो भी कुछ सुधार के साथ आता है और इसके अधिकांश पहलुओं अच्छे हैं. आपको आईफोन 14 प्रो का उपयोग करते समय नाटकीय बदलाव नहीं दिखाई देंगे. खासकर कोई आईफोन 13 प्रो से iPhone 14 पर स्विच करता है, तो उसे ज्यादा बदलाव नजर नहीं आएंगे. और अगर आप iPhone 11 से स्विच करते हैं, तो आईफोन 14 में किए गए सुधार आपको मनमोहक लगेंगे.

पढ़ें- UPI या नेट बैंकिंग करते समय गलती से गलत अकाउंट में चले गए पैसे? 48 घंटे में यूं पाएं वापस

शानदार है कैमरा

वहीं, बात करें कैमरा की तो iPhone 13 Pro Max का कैमरा शानदार है. लेकिन कंपनी ने iPhone 14 Pro Max के कैमरा में भी सुधार किया है. उदाहरण के लिए नया फोन कम रोशनी में तस्वीरें तेज और बेहतर क्लिक करता है. iPhone 14 Pro Max में 48MP का सेंसर है. इसका मतलब है कि Apple इसका उपयोग आपको नियमित फ्रेम के साथ .5x, 2x और 3x ज़ूम का कॉम्बो देने के लिए कर सकता है.

एक्शन मोड भी अच्छे से करता है काम

आईफोन 14 प्रो मैक्स में मिलने वाला प्रोसेसर काफी अच्छा है. यह वीडियो क्रिएटर्स के को शूट, एडिट, प्रोसेस और पब्लिश करने की सुविधा देता है. नए आईफोन में मिलने वाले एक्शन मोड भी अच्छे से काम करता है. याद रहे कि फोन में दिया गया 48MP सेंसर तभी काम करता है, जब आप एक्शन मोड का उपयोग कर रहे हैं. कैमरा एक्शन मोड में कम से कम 20 Mb की तस्वीर लेता है.

यह भी पढ़ें-  Flipkart sale: बजट फोन की कीमत पर मिल रहा iPhone 12 Mini, iPhone 11, जल्द करें खरीदारी

नया इंटरफेस भी अच्छा काम करता है

कंपनी ने फोन के इंटरफेस मे कई नए फीचर दिए हैं. फेसआईडी का उपयोग करके ऐप को अनलॉक करने से लेकर नेविगेशन तक फोन का नया इंटरफेस शानदार ढंग से काम करता है. इसके अलावा फोन की बैटरी लाइफ भी प्रभावशाली है.

Apple iPhone 14 प्रो मैक्स की खामियां

Apple iPhone 14 प्रो मैक्स का ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले ओप होने में कुछ समय लेता है. इस दौरान यह Apple Music जैसे विजेट्स पर आपको ब्लैंक ब्लॉक दिखाता है. इस तरह फेस की पहचान करने से पहले आपको कई बार ब्लैंक ब्लॉक नजर आ सकते हैं.

क्या आपको खरीदना चाहिए Apple iPhone 14 Pro Max?

अगर आप एक प्रो यूजर हैं और क्रिएटिविटी के लिए आपको iPhone की आवश्यकता है या वर्तमान में एक पुराने फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं. अगर यदि आप एक शौकीन फोटोग्राफर नहीं हैं, तो आपको इसको खरीदने की कोई जरूरत नहीं है.

Tags: Apple, Iphone, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें