• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Indian Air Force ने लॉन्च किया Air Combat गेम, विंग कमांडर अभिनंदन आएंगे नज़र

Indian Air Force ने लॉन्च किया Air Combat गेम, विंग कमांडर अभिनंदन आएंगे नज़र

भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने लॉन्च किया है, जिसे एंड्रायड और iOS दोनों डिवाइस में खेला जा सकता है.

भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने लॉन्च किया है, जिसे एंड्रायड और iOS दोनों डिवाइस में खेला जा सकता है.

भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने लॉन्च किया है, जिसे एंड्रायड और iOS दोनों डिवाइस में खेला जा सकता है.

  • Share this:
    भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने एयर कॉम्बेट गेम (Air Combat Game) लॉन्च किया है. भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने यह गेम लॉन्च किया है, जिसे एंड्रायड और iOS दोनों डिवाइस में खेला जा सकता है. इस गेम का टीजर 10 पहले ही पेश किया जा चुका था, जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन को दिखाया गया है. अभिनंदर इसमें फाइटर प्लेन उड़ा रहे हैं और दुश्मन का खात्मा करते दिख रहे हैं. इस गेम में प्लेयर पायलट बनेंगे और एयरक्राफ्ट टच कंट्रोल या ऑन-स्क्रीन बटन से कंट्रोल कर पाएंगे. गेम ट्रेनिंग सेशन के दौरान यूजर्स को बताया जाएगा कि एयरक्राफ्ट हैंडल कैसे करते हैं.

    Indian Air Force: A cut above गेम मोबाइल के लिए तैयार किया गया है और इसमें कई मोड दिए गए हैं. इसमें ट्रेनिंग, सिंगल प्लेयर और फ्री फ्लाइट शामिल हैं.  गेम में राफेल को भी शामिल किया गया है.

    सिंगल प्लेयर मोड
    आपको बता दें कि मोबाइल गेम की शुरुआत उसी लड़ाकू मिग-21 विमान के साथ होगी, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाते हुए पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. इस गेम में वे बाकायदा मिग-21 के साथ खड़े भी दिखाए गए हैं. शुरुआत में यह सिंगल प्लेयर मोड में उपलब्ध होगा. फिर बाद में इसे मल्टी प्लेयर मोड के लिए भी डेवलप किया जाएगा.

    मल्टी प्लेयर मोड
    Indian Air Force गेम में मल्टी प्लेयर का भी ऑप्शन मिलेगा जिसके तहत आप पबजी जैसे ही अलग अलग लोगों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट हो कर खेल सकेंगे. इस गेम में ऑग्मेंटेड रियलिटी का भी फीचर दिया गया है जो इसके एक्स्पीरिएंस को और बेहतर करेगा. हालांकि अभी कुछ समय तक के लिए सिर्फ सिंगल प्लेयर वर्जन जारी किया गया है. मल्टी प्लेयर का फीचर अक्टूबर तक लॉन्च हो सकता है.

    मिली जानकारी के मुताबिक इस मोबाइल गेम में फाइटर प्लेन मिग-21 के अलावा भविष्य में वायुसेना में शामिल होने वाले राफेल को भी इसमें दिखाया गया है. मोबाइल गेम का वीडियो एयरफोर्स द्वारा जारी कर दिया गया है. इसमें राफेल के अलावा वायुसेना का विमान सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 और बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी एनिमेटिड तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा. गेम में कई चैलेंज होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज