• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • पूरी दुनिया में Netflix पर सबसे ज्यादा फिल्में भारतीयों ने देखी, एक्शन मूवी में 'एक्सट्रैक्शन' सबसे ज्यादा देखी गई

पूरी दुनिया में Netflix पर सबसे ज्यादा फिल्में भारतीयों ने देखी, एक्शन मूवी में 'एक्सट्रैक्शन' सबसे ज्यादा देखी गई

नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा फिल्में भारतीयों ने देखी.

नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा फिल्में भारतीयों ने देखी.

ग्लोबल स्केल पर भारत में नेटफ्लिक्स (Netflix ) पर सबसे ज्यादा फिल्में देखी जाती हैं और पिछले साल भारत (India) में नेटफ्लिक्स पर 80 प्रतिशत मेंबर्स ने हर सप्ताह (WeeK) कम से कम एक फिल्म देखी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने 5 और 6 दिसंबर को यूजर्स को फ्री एक्सिस दिया था. जिसका फायदा यूजर्स के साथ नेटफ्लिक्स ने भी जमकर उठाया है. ऐसे में नेटफ्लिक्स पर दूसरी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम और डिजनी हॉटस्टार के मुकाबले तेजी से दर्शकों की संख्या में इजाफा हुआ है. नेटफ्लिक्स के अनुसार पिछले एक साल में उसके प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर में सबसे ज्यादा फिल्में भारतीय दर्शकों ने देखी. जो की उसके व्यवसाय के हिसाब से बेहतर है.  

     सस्ते डेटा टैरिफ और किफायती स्मार्ट फोन से बढ़ा ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स के अनुसार भारत में इन दिनों इंटरनेट सुविधा प्रदान करने वाली कंपनियों की ओर से काफी सस्ते डेटा टैरिफ उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इसके साथ ही देश में किफायती कीमत पर काफी सारे स्मार्टफोन का ऑप्शन मौजूद है. जिसका सीधा फायदा ओटीटी कंपनियों जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और डिजनी हॉटस्टार जैसी कंपनियों को मिल रहा है. 

    यह भी पढ़ें: एंड्रॉयड फोन करते हैं इस्तेमाल तो सावधान! ये 10 पॉपुलर ऐप्स हैं बेहद खतरनाक, तुरंत करें डिलीट

    नॉन-फिक्शन और बच्चों के नाटकों की खपत बढ़ी- नेटफ्लिक्स के अनुसार उसके ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पिछले एक साल में नॉन-फिक्शन, बच्चों के नाटक और कोरियाई नाटकों की खपत तेजी से बढ़ी है. इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी के दोरान ऑनलाइन वीडियो और म्यूजिकल स्ट्रीमिंग जैसी सर्विस का इस्तेमाल भी तेजी से बढ़ा है. 

    पिछले सप्ताह 80% यूजर्स ने मिनिमम एक फिल्म देखी- नेटफ्लिक्स इंडिया की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'ग्लोबल स्केल पर भारत में नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा फिल्में देखी जाती हैं और पिछले साल भारत में हमारे 80 प्रतिशत मेंबर्स ने हर सप्ताह कम से कम एक फिल्म देखी.' उन्होंने कहा कि सबसे लोकप्रिय थ्रिलर 'रात अकेली है' रही.

    यह भी पढ़ें: 1 जनवरी से महंगा होगा UPI Transaction! जानें इस दावे की सच्चाई

    वहीं, सर्वाधिक लोकप्रिय एक्शन फिल्में 'एक्सट्रैक्शन', 'मलंग', और 'द ओल्ड गार्ड' थीं. सबसे लोकप्रिय कॉमेडी फिल्म 'लूडो' थी. उन्होंने बताया कि 2020 में नॉन-फिक्शन सीरीज को इससे पिछले साल के मुकाबले 250 प्रतिशत अधिक देखा गया, जबकि डॉक्यूमेंटरी को 100 प्रतिशत अधिक देखा गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज