Home /News /tech /

6000mAh बैटरी वाला पावरफुल फोन लॉन्च, जबरदस्त प्रोसेसर और नया डिजाइन

6000mAh बैटरी वाला पावरफुल फोन लॉन्च, जबरदस्त प्रोसेसर और नया डिजाइन

इंफिनिक्स ने अपना नया स्मार्टफोन इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले (Infinix Hot 11 Play) बाजार में उतार दिया है.

इंफिनिक्स ने अपना नया स्मार्टफोन इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले (Infinix Hot 11 Play) बाजार में उतार दिया है.

इंफिनिक्स ने अपना नया स्मार्टफोन इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले (Infinix Hot 11 Play) बाजार में उतार दिया है. इस फोन की ज्यादा चर्चा इसकी बैटरी की वजह से हो रही है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की जबरदस्त बैटरी दी है. इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले में 6.82 इंच एचडी प्लस आईपीएस डिस्पले दिया गया है. यह स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलिओ G35 प्रोसेसर पर काम करता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में रैम के तौर पर वेरिएंट नहीं दिए हैं. केवल 4जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का ही विकल्प है. इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले में 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है, जो कि AI लेंस के साथ आता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंफिनिक्स ने अपना नया स्मार्टफोन इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले (Infinix Hot 11 Play) बाजार में उतार दिया है. इस फोन की ज्यादा चर्चा इसकी बैटरी की वजह से हो रही है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की जबरदस्त बैटरी दी है. इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले में 6.82 इंच एचडी प्लस आईपीएस डिस्पले दिया गया है. यह स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलिओ G35 प्रोसेसर पर काम करता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में रैम के तौर पर वेरिएंट नहीं दिए हैं. केवल 4जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का ही विकल्प है.

    इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले की कीमत और उपलब्धता
    इन्फिनिक्स ने इस स्मार्टफोन को 4 रंगों में उतारा है, एक्सप्लोरेटरी ब्लू. हेज़ ग्रीन, पोलर ब्लैक और सनसेट गोल्ड. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन की उपलब्धता के बारे में भी वेबसाइट पर जानकारी नहीं दी गई है. इसी सीरीज का पुराना फोन मतलब इंफिनिक्स हॉट 10 प्ले 8,499 रुपए में लांच किया गया था. उस स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज का ही विकल्प था. इसलिए समझा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन भी पुराने फोन की कीमत के आसपास ही होगा.

    ये भी पढ़ें – ऐपल, सैमसंग, वनप्लस से मुकाबले को तैयार Realme, उतारेगी 60 हजार का फोन

    स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन
    यह स्मार्टफोन डुअल सिम (नैनो) को सपोर्ट करता है और एंड्राइड 11 आधारित XOS 7.6 पर चलता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के डिजाइन को 3D मोशन रिदम डिजाइन कहा है. इस स्मार्टफोन में 6.82 इंच एचडी प्लस (720 x 1,640 pixels) आईपीएस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्पले दिया गया है. इसका स्क्रीन टो बॉडी रेश्यो 90.66% है. मीडियाटेक हेलिओ G35 चिपसेट के साथ यह स्मार्टफोन अपने आप में खास हो जाता है. जैसा कि हम बता चुके हैं इस में 4GB रैम के साथ 128GB का इंटरनल स्पेस दिया गया है, आप स्पेस को माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512GB तक बढ़ा सकते हैं.

    कैमरा की बात करें तो इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले में 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है, जो कि AI लेंस के साथ आता है. सेल्फी या वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फ्रंट कैमरा के साथ एक फ्लैश भी दी गई है. कनेक्टिविटी के विकल्पों के तौर पर इंफिनिक्स हॉट 11 प्ले में Wi-Fi 802.11 ac/a/b/g/n, 4G, ब्लूटूथ, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रो-USB पोर्ट, OTG और FM है. स्मार्टफोन के बैक साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें – Instagram Reels ने दिए दो सुपर फीचर, सीखें इस्तेमाल करने का तरीका और छा जाएं!

    बड़ी बैटरी और पावर सेविंग मोड
    इंफिनिक्स के सभी स्मार्टफोन अपनी बैटरी के लिए जाने जाते हैं. इस स्मार्टफोन में भी कंपनी ने 6000 mAh की बड़ी बैटरी दी है. कंपनी ने बताया है कि इसमें पावर सेविंग के लिए दो अलग-अलग मोड भी दिए गए हैं. पहला मोड है पावर बूस्ट और दूसरा है अल्ट्रा पावर मोड. कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन 55 दिनों तक स्टैंडबाई पर रह सकता है और इसका प्लेबैक टाइम 53 घंटे का है.

    Tags: Budhet smartphones, Infinix, Smartphone

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर