Signal Messaging App के बारे में वो जानकारी जो आप नहीं जानते, देखिए यहां

Signal ऐप के बारे में जानकारी.

Signal ऐप के बारे में जानकारी.

वाट्सऐप के को-फाउंडर Brian Acton ने वाट्सऐप को छोड़ने के बाद Signal Messaging App में 2017 में करीब 50 मिलियन डॉलर का इन्वेस्ट किया था. इससे पहले Brian Acton ने 2014 में Signal फ़ाउंडेशन की स्थापना की जो कि एक non-profit company है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2021, 12:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इन दिनों पुरी दुनिया में Signal Messaging App की जोर शोर से चर्चा हो रही है. इसके पीछे वाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव भी बड़ी वजह है. जो कि पूरी दुनिया में 8 फरवरी से लागू होने वाली है. दरअसल वाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को जो यूजर स्वीकार नहीं करेंगे उनका वाट्सऐप अकाउंट अपने आप बंद हो जाएगा. वहीं इस प्राइवेसी पॉलिसी ने यूजर्स को भी चिंता में डाल दिया है. क्योंकि वाट्सऐप ने अपना डेटा फेसबुके साथ साझा करने की बात कही है. ऐसे में लोगों ने वाट्सऐप के ऑप्शन के तौर पर Signal Messaging App को चुनना पंसद किया है. क्योंकि यह ऐप वाट्सऐप सहित दूसरे ऐप की तुलना में ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है. आइए जानते है Signal Messaging App के बारे में वो सभी बाते जो आपको आज तक पता नहीं है.

वाट्सऐप के को-फाउडंर ने Signal में किया इन्वेस्ट- वाट्सऐप के को-फाउंडर Brian Acton ने वाट्सऐप को छोड़ने के बाद Signal Messaging App में 2017 में करीब 50 मिलियन डॉलर का इन्वेस्ट किया था. इससे पहले Brian Acton ने 2014 में Signal फ़ाउंडेशन की स्थापना की जो कि एक non-profit company है. 

यह भी पढ़ें: रात 12 बजे दोस्त को करना है Birthday विश , तो WhatsApp पर ऐसे करें मैसेज शेड्यूल

एलन मस्क ने किया ट्वीट- टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्वीट करके अपने फॉलोअर्स को Signal App यूज करने की सलाह दी. मस्क के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है. 2.7 लाख से ज्यादा लोग इस ट्वीट को लाइक कर चुके हैं और 32 हजार से ज्यादा रीट्वीट हो चुके हैं. 
सर्वर पर स्टोर नहीं होता डाटा- सिग्नल एप का दावा है कि आपकी चैटिंग का एक भी हिस्सा अपने सर्वर पर स्टोर नहीं करती है. आपकी चैटिंग हिस्ट्री आपके फोन में ही रहती है और यदि आपका फोन खो जाता है या खराब हो जाता है. तो आपकी चैटिंग हिस्ट्री भी खत्म हो जाएगी.

Youtube Video


यह भी पढ़ें: आसान है किसी भी मैसेजिंग ऐप की Group Chat को Signal ऐप पर मूव करने का तरीका, जानें स्टेप्स



Signal ऐप की सबसे बेहतरीन बात- सिग्नल ऐप के साथ सबसे अच्छी बात यह है वह किसी अन्य कंपनी के साथ आपका डेटा शेयर नहीं करता है. इसका जिक्र कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी में कहीं भी नहीं है.

आपकी पहचान नहीं करता उजागर- एप्पल के ऐप स्टोर पर Signal ऐप के साथ दी गई जानकारी के मुताबिक ऐप यूजर्स से मोबाइल नंबर के अलावा कोई भी जानकारी नहीं लेता है और इस मोबाइल नंबर से वह आपकी पहचान को उजागर नहीं करने का दावा करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज