अब फेसबुक पर दिखेगी इंस्टाग्राम की Reels, भारत में शुरू हुई टेस्टिंग, जानें कैसे बदल जाएगा

Instagram Reels को लेकर एक बदलाव होने जा रहा है.

Instagram Reels को लेकर एक बदलाव होने जा रहा है.

फेसबुक अपने ऐप पर भी इंस्टाग्राम रील्स जैसे फीचर्स लाने पर विचार कर रही है. जानें इससे क्या बदल जाएगा और ये कैसे आपके काम आएगा.

  • Share this:
इंस्ट्राग्राम (Instagram) इंडिया में कुछ क्रिएटर्स को अपने शार्ट वीडियो (Short Video) को फेसबुक (Facebook) पर शेयर करने का ऑप्शन दे रही है. इससे पहले फेसबुक ने सोमवार को कहा कि वह इंस्टाग्राम पर एक फीचर का टेस्टिंग कर रहा है जो इंडिया में कुछ कंटेंट क्रिएटर्स को इंस्टाग्राम शार्ट वीडियो क्लिप जिसे रील्स (Reels) के नाम से भी जाना जाता है, को उनके फेसबुक अकाउंट (Facebook Account) पर शेयर करने का ऑप्शन दे रहा है. ये ऑप्शन भारत में अभी सिर्फ कुछ ही कंटेंट क्रिएटर्स को दिया गया है.

टेस्टिंग में कुछ भारतीय कंटेंट क्रिएटर्स जो इंस्टाग्राम पर 30 सेकंड की रील्स बनाते है, उनके पास फेसबुक पर इस रील्स को शेयर करने का ऑप्शन होगा.

(ये भी पढ़ें- ज़रूरी खबर! आपके स्मार्टफोन में जल्द बंद हो सकता है WhatsApp, जानें क्या है वजह)

इसके अलावा फेसबुक अपने ऐप पर भी इंस्टाग्राम रील्स जैसे फीचर्स लाने पर विचार कर रही है. फेसबुक जिसने इंस्टाग्राम को अधिग्रहित किया है, इंस्टाग्राम के शार्ट वीडियो क्लिप्स को अपने फेसबुक ऐप पर प्रमोट कर रहा है. इसके अलावा फेसबुक ने अपने शार्ट वीडियोस का नाम भी बदल कर ‘रील्स ऑन फेसबुक’ कर रहा है.
दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक इंस्टग्राम के प्रोडक्ट्स को अपने मैं साइट में इंटीग्रेट कर रही है, जैसा की फ़ेडरल ट्रेड कमीशन और अन्य रेगुलरिटीज़ एंटीट्रस्ट कम्प्लेंट्स पर फेसबुक की नीतियों पर सवाल उठा रहे है जो कि फेसबुक के इंस्टग्राम और व्हाट्सप्प मैसेजिंग सर्विसेज के अधिग्रहण को चुनौती दे रही है.

(ये भी पढ़ें- भारत के सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन को पहले से और भी सस्ते में खरीदने का मौका, मिलेगी 30W डार्ट चार्जिंग)

जानकारी के लिए बता दें कि Instagram ने Reel फीचर को 2020 जुलाई में लॉन्च किया था. Instagram के Reels में यूज़र्स 15 सेकंड के वीडियो बना सकते हैं. इसके अलावा आप चाहें तो लूप वीडियो क्लिप भी बना सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज