लाइव टीवी

Instagram पर स्टोरीज़ लगाने वालों के लिए खुशखबरी, जुड़े 3 नए फीचर्स

News18Hindi
Updated: January 12, 2020, 9:09 AM IST
Instagram पर स्टोरीज़ लगाने वालों के लिए खुशखबरी, जुड़े 3 नए फीचर्स
Instagram

जानें आप अपने इंस्टाग्राम (Instagram) में किन नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 9:09 AM IST
  • Share this:
फेसबुक (facebook) के इंस्टाग्राम (instagram boomerang feature) ने बूमरैंग स्टोरीज शेयर करने के लिए तीन नए ऑप्शन स्लोमो, इको और डुओ पेश किए हैं. कंपनी ने इसके साथ-साथ उन्हें ट्रिम करने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया है. नए फिल्टर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज (instagram stories) कैमरा में मौजूद बूमरैंग कंपोजर में उपलब्ध हैं.

स्लोमो में, जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है, बूमरैंग वीडियोज अपनी नॉर्मल स्पीड से लगभग आधी स्पीड से चलने लगते हैं. इको से डबल विजन साउंड पैदा होता है और डुओ से स्पीड भी बढ़ती है और बूमरैंग की स्पीड भी कम हो जाती है.

(ये भी पढ़ें- Jio ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! फोन में बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो Call)



इस अपडेट में रिकॉर्ड किए गए बूमरैंग्स को ट्रिम किया जा सकता है और उनकी लंबाई को कम-ज्यादा किया जा सकता है. ये फिल्टर्स ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के तहत आए हैं.  यह कैसे काम करेगा, इसे दिखाने के लिए इंस्टाग्राम ने ट्वीट किया है.

(ये भी पढ़ें- OFFER! 7,500 रुपये सस्ते में मिल रहा है Samsung का 48 मेगापिक्सल 3 कैमरे वाला यह फोन)



कैसे करें इस्तेमाल
इन इफेक्ट्स का फायदा लेने के लिए सबसे पहले स्टोरी कैमरा खोलें. इसके बाद 'बूमरैंग' पर स्वाइप करें, फिर शटर बटन पर कुछ देर क्लिक किए रहें. अब आप डिस्प्ले के ऊपर इनफिनिटी सिंबल पर टैप करें.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! 150 रुपये से कम के प्लान में पाएं 24GB डेटा और फ्री कॉलिंग भी!)

लेआउट फीचर भी हुआ लॉन्च
इंस्टाग्राम ने हाल ही में लेआउट फीचर लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को सिंगल स्टोरी में कई इमेज को शामिल करने की सुविधा दी गई थी. इसमें यूजर्स छह फोटोज तक स्टोरीज में लगा सकते हैं और उन्हें कंबाइन करने के लिए लेआउट कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 8:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर