महिला दिवस के लिए Instagram ने लॉन्च किए खास स्टिकर्स... जानिए क्या है स्पेशल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस Instagram के स्टिकर्स

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस Instagram के स्टिकर्स

इंस्टाग्राम (Instagram) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) के लिए नए स्टिकर जारी किए है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंस्टाग्राम (Instagram) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) के लिए नए स्टिकर जारी किए है. इन स्टिकर्स को फ्रंटलाइन वर्कर्स, माताओं और उन समुदायों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए पेश किए गए हैं. भारतीय यूजर्स भी इन स्टिकेर्स को यूज कर सकते है. इसके साथ ही इंस्टाग्राम ने कहा कि वो कोविड महामारी के फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ भी खड़े है. ऐसा ही एप्पल ने भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 सेलिब्रेशन के लिए नया एप्पल वॉच चैलेंज का एलान किया है. हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है.

Instagram अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 को मनाने के लिए दुनिया भर में विभिन्न महिलाओं द्वारा बनाये गए नए स्टिकर को अपने प्लेटफार्म पर जोड़ रहा है. कोविड महामारी के बीच दुनिया भर के हेल्थ फ्रंटलाइन ने जिस तरह से काम किया है उसको याद करते हुए इंस्टाग्राम ने कहा कि फ्रंटलाइन कार्यकर्त्ता ने जिस तरह से अपने जिम्मेदारियों का निभाई है, हम उन्हें याद करते है और नए स्टिकर्स के जरिये उनके साथ एकजुटता दिखाते है.

इंस्टाग्राम विभिन्न अवसरों को मनाने के लिए विशेष स्टिकर्स लाता है. पिछले साल दिवाली के अवसर पर, कंपनी ने "शेयर योर लाइट" नाम की AR फ़िल्टर को अपने प्लेटफार्म में जोड़ा था.



ये भी पढ़ें: WhatsApp का नया फीचर, अब लैपटॉप-कम्प्यूटर से कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल, ऐसे करें यूज
इंस्टाग्राम इंडिया के पब्लिक पालिसी और आउटरीच मैनेजर तारा बेदी ने भी इंस्टाग्राम पर नए स्टिकर्स के साथ एक पोस्ट शेयर किया और लिखा "ये नए स्टिकर्स कोरोना महामारी के फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओ, माताओ, बॉडी दिव्यांगजन, बुजुर्ग महिलाएं और नस्लभेद का सामना कर रही महिलाओ को समर्पित है". आपको ये नए स्टिकर्स स्टोरी सेक्शन के नीचे फीचर्ड सेक्शन में मिलेंगी.

एप्पल ने भी इस बार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 को प्रमोट करने के लिए Apple Watch चैलेंज का ऐलान किया है. जिसे पूरा करने पर एक वर्चुअल ट्रॉफी और एनिमेटेड स्टिकर मिलेगा. इसके साथ ही Apple Store उस दिन "ऐप ऑफ़ दी डे" और "गेम ऑफ़ दी डे" फीचर करेगा, जिसे किसी महिला ने बनाया हो. वही एप्पल आर्केड उस दिन स्ट्रांग वीमेन कैरेक्टर्स वाले गेम कलेक्शन को भी फीचर करेगा. ठीक उसी तरह एप्पल म्यूजिक और एप्पल बुक्स भी महिलाओ द्वारा श्रेष्ठ रचनाओं को फीचर करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज