लाइव टीवी

Instagram से हट गया ये ज़रूरी फीचर,अब नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 9:16 AM IST
Instagram से हट गया ये ज़रूरी फीचर,अब नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल
Instagram

जानें कौन सा है वह फीचर जो अब आप इंस्टाग्राम पर नहीं यूज़ कर पाएंगे... इस फीचर को 2011 में लॉन्च किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 9:16 AM IST
  • Share this:
फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम (instagram) अपने एक्टिविटी फीड (activity feed) से फॉलोइंग टैब (instagram following tab) हटाने की तैयारी कर रहा है. फोटो और वीडियो शेयर करने वाला पॉपुलर प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम की एक्टिविटी फीड में यह पता चलता है कि दोस्तों को कौन सी पोस्ट पसंद आ रही है, किस पोस्ट पर वह कमेंट कर रहे हैं और किसे फॉलो कर रहे हैं.

बज़फीड न्यूज में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस हफ्ते के आखिर में एक अपडेट के साथ यह टैब ऐप से हटा दिया जाएगा. इंस्टाग्राम के हेड ऑफ प्रोडक्ट विशाल शाह के मुताबिक, सादगी के लिए टैब को हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-गूगल ने बंद कर दी अपनी 10 पॉपुलर ऐप्स और सर्विसेज़, नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल 

इंस्टाग्राम ने अपने एक्सप्लोर टैब को 2011 में एक शुरुआती फीचर के रूप में अपना 'फॉलो'  टैब लॉन्च किया था. हाल ही में इंस्टाग्राम ने विश्व स्तर पर रिस्ट्रिक्ट (Restrict) नाम का एक नया मोड शुरू किया है. यह यूज़र्स को आक्रामक पोस्ट या अपमानजनक कमेंट के ज़रिए धमकाने वाले लोगों को रोकने में मददगार है.

Photo: Buzzfeed


ऐड हुआ म्युज़िक फीचर
इसके अलावा हाल ही में इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने यूज़र्स के लिए नया फीचर 'music' ऐड किया है. इस नए फीचर से यूज़र्स अपनी स्टोरीज़ के साथ म्यूज़िक जोड़ सकेंगे. इसके लिए वह स्टोरीज़ में म्यूजिक स्टीकर्स और दूसरे क्रिएटिव टूल्स जैसे लिप सिंक लाइव और फेसबुक प्रोफाइल्स पर गानों का इस्तेमाल कर सकते हैं.
Loading...

स्टोरीज़ में यूज़र्स वीडियो, मैसेज या पोस्ट को शेयर कर सकते हैं. बताया गया  कि भारत में म्यूज़िक प्रोडक्ट्स के आने के बाद से ही यूज़र्स अपनी स्टोरीज़ में नए फिल्मों के गानों को जोड़ सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- सावधान! भूलकर भी डाउनलोड ना करें ये ऐप, KYC के नाम पर लोगों के बैंक अकाउंट ऐसे हो रहे हैं खाली)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...