Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अब Instagram पर 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव, आ गए 3 मजेदार फीचर्स...

    Instagram पर आए 3 नए फीचर्स
    Instagram पर आए 3 नए फीचर्स

    Instagram अपने यूजर के एक अच्छी खबर लेकर आया है. अगर आप इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं और लाइव सेशन करते हैं तो तो आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो की टाइम लिमिट 4 घंटे तक बढ़ा दी गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 29, 2020, 3:32 PM IST
    • Share this:
    सोशल मीडिया में फेसबुक के बाद इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रहा है. खासतौर पर बड़े शहरों में यंगस्टर्स इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं. इंस्टाग्राम के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुये कंपनी भी इसमें नये फीचर्स ला रही है. हाल में इंस्टाग्राम में कई नये फीचर्स आये हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने Live Video लिमिट को बढ़ा दिया है, जहां पहले आप केवल 1 घंटे के लिए लाइव रहते थे वहीं अब आप 4 घंटे तक लाइव कर सकते हैं. इसके अलावा नए Live Archive विकल्प को जोड़ा गया है. इसके अलावा आप लाइव वीडियो को डाउनलोड कर IGTV पर भी अपलोड कर सकते हैं.

    इंस्टाग्राम ने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया है कि लाइव वीडियो में नये फीचर डाले हैं. इंस्टाग्राम लाइव की वीडियो अब 4 घंटे तक चल सकती है. यानी अबतक इंस्टाग्राम के यूजर्स एक घंटे तक लाइव वीडियो बना सकते थे लेकिन अब इस टाइम लिमिट को बढ़ाकर 4 घंटे कर दिया गया है. ये एक अच्छा फीचर है जो लाइव सेशन करते हैं उनको अच्छी टाइम लिमिट मिल गयी है.


    30 दिन तक सेव करने का ऑप्शन- दूसरा फीचर भी लाइव वीडियो से रिलेटेड है. इंस्टाग्राम यूजर्स अपनी लाइव वीडियो को 30 दिन तक सेव कर रख पाएंगे. इंस्टाग्राम की ओर से यूजर्स को उनके लाइव वीडियो को डिलीट होने से पहले 30 दिन तक सेव करने का ऑप्शन दिया जा रहा है. ये वीडियो आपको लाइव आर्काइव में मिलेंगी और ये केवल आपको दिखाई देंगी. अगर एक महीने के अंदर आपने इनको सेव नहीं किया तो ये ऑटोमेटिकली डिलीट हो जायेंगी. आप चाहें तो एक महीने के पीरियड में इन वीडियो को IGTV में अपलोड कर सकते हैं.



    ये भी पढ़ें: Netflix पर आ रहा नया फीचर! कम इंटरनेट डाटा में भी देख सकेंगे फिल्म और वेब सीरीज

    इंस्टाग्राम में एक्सप्लोर सेक्शन- इंस्टाग्राम में एक्सप्लोर सेक्शन भी ऐड किया गया है. इसके अलावा IGTV ऐप में एक नया फीचर लाइव नाउ जोड़ा गया है. लाइव नाउ सेक्शन IGTV और वीडियो फॉर यू जैसे दूसरे सेक्शन के साथ एक्सप्लोर पेज के टॉप पर दिखाई देगा. एक्सप्लोर बटन अब नए मैसेंजर बटन के साइड में स्क्रीन के टॉप-राइट कॉर्नर में है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज