Home /News /tech /

instagram new interface visual refresh coming to app know new changes will be applicable to app aaaq

बदलने वाला Instagram का लुक और डिज़ाइन, पहले से भी शानदार हो जाएगा एक्सपीरिएंस

Instagram को नया लुक मिलने वाला है.

Instagram को नया लुक मिलने वाला है.

Instagram ग्रेडिएंट को ‘वाइब्रेंट और बेहतर महसूस कराने के लिए रंग’ दिए गए हैं, और एक नया टाइपफेस इंस्टाग्राम सैन्स अब डिजाइन में शामिल किया जाएगा. साथ ही, ऐप में एक नया लेआउट और डिज़ाइन सिस्टम भी होगा.

Instagram Update: फोटो शेयरिंग प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) लोगों के बीच काफी पॉपुलर है, और अब इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. इंस्टाग्राम पर ‘Visual Refresh’ आया है, और इस नाम को खुद इंस्टाग्राम ने दिया है. ये विज्युअल रिफ्रेश ने प्लैटफॉर्म के फील और लुक को पूरी तरह बदल दिया है. इसका कलर, टाइपफेस, लोगो और ब्रांड के बाकी एलिमेंट को मेकओवर मिलेगा. आइए जानते हैं क्या बदलाव होने वाले है.

इंस्टाग्राम ग्रेडिएंट को ‘वाइब्रेंट और बेहतर महसूस कराने के लिए रंग’ दिए गए हैं, और एक नया टाइपफेस इंस्टाग्राम सैन्स अब डिजाइन में शामिल किया जाएगा. साथ ही, ऐप में एक नया लेआउट और डिज़ाइन सिस्टम भी होगा.

इंस्टाग्राम का कहना है कि उसने अपने ग्रेडिएंट को ज़्यादा इनोवेटिव बनाने के लिए ‘इनोवेटिव 3D मॉडलिंग प्रोसेस’ का इस्तेमाल किया है. इंस्टाग्राम का कहना है कि नया डिजाइन सिस्टम ‘सिम्पलिसिटी और सेल्फ एक्सप्रेशन पर ध्यान देने के साथ कंटेंट को सेंटर में रखती है.’

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने एक वेबसाइट पोस्ट में कहा, हम अपनी नई ढाल की ऊर्जा के माध्यम से इंस्टाग्राम के अनुभव को जीवंत करने के लिए उत्साहित हैं. बताया गया कि रोशनी के ज़रिए, ग्रेडिएंट हमारे मार्केटिंग, लोगो और यहां तक ​​कि इन-ऐप में डिस्कवरी के मोमेंट का सिग्नल देता है- जैसा कि क्रिएट मोड, स्टिकर और इंस्टाग्राम स्टोरी रिंग में देखा जाता है.

टाइपफेस में भी होगा बदलाव
इंस्टाग्राम का कहना है कि सैन्स को डिजाइन करते समय, टारगेट टाइपफेस को ग्लोबल लेवल पर एक्सेसिबल बनाना था, जो कहता है कि टाइपफेस को अरबी, थाई, जापानी सहित वैश्विक लिपियों के लिए टाइपफेस को अनुकूलित करने के लिए दुनिया भर के भाषा विशेषज्ञों के साथ साझेदारी करके लाया गया था. नया टाइपफेस इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स का हिस्सा होगा.

Tags: Instagram, Instagram video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर