Instagram Reels में आया एक और शानदार फीचर, अब इस तरह करें ऑडियो सेव

नए फीचर की मदद से यूजर्स को ऑडियो फाइल शेयर और सेव करने का ऑप्शन मिलेगा.
नए फीचर की मदद से यूजर्स को ऑडियो फाइल शेयर और सेव करने का ऑप्शन मिलेगा.

Instagram Reels यूजर्स के लिए कंपनी एक और नया फीचर लेकर आई है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को ऑडियो फाइल शेयर और सेव करने का ऑप्शन मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
Instagram Reels यूजर्स के लिए कंपनी एक और नया फीचर लेकर आई है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को ऑडियो फाइल शेयर और सेव करने का ऑप्शन मिलेगा. इस नए फीचर के जुड़ने के बाद यूजर्स को टिकटॉक की कमी बिल्कुल भी महसूस नहीं होगी.

Instagram ने किया ट्वीट
Instagram ने ट्वीट करके बताया कि अपग्रेडेड ऑडियो सेक्शन से रील क्लिप में ऑडियो जोड़ सकते हैं और इसे सेव भी कर सकते हैं. 'For You' और 'Trending' जैसे सेक्शन से अब यूजर्स किसी ऑडियो फाइल को सेलक्ट कर सकते हैं.

इस तरह सेव करें वीडियो
इसके अलावा Instagram Reels में वीडियो में विशेष ऑडियो के पार्ट को मैसेज के जरिए भी यूजर्स को सेंड कर सकते हैं. इसके अलावा दूसरी क्लिप का ऑडियो सलेक्ट करके खुद के रील वीडियो में उस ऑडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद सेव आइकन पर क्लिक करके ऑडियो फाइल को सेव किया जा सकता है.



आ सकते हैं कई नई फीचर्स
बता दें इंस्टाग्राम और फेसबुक एक ही कंपनी का पार्ट है. आने वाले समय में इस पर कुछ और नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं. इसके अलावा इस समय टिकटॉक को लेकर अमेरिका में भी स्क्रूटनी की जा रही है.

रिकॉर्डिंग टाइम 15-30 सेकेंड किया
इंस्टाग्राम रील में पिछले महीने रिकार्डिंग टाइम 15 से 30 सेकंड का कर दिया गया था. इसके अलावा शोपिंग ऑप्शन पर भी काम चल रहा है. Reel के एक्सप्लोर पेज पर डेडिकेटेड शोपिंग पेज पहले से ही दिया गया है.

डायरेक्ट मैसेज फीचर पर चल रहा काम
इसके अलावा Instagram के डायरेक्ट मैसेज के फीचर पर भी काम चल रहा है, जिससे उसमें भी मैसेंजर जैसी सुविधा दी जा सके. हालांकि क्रॉस मैसेजिंग के लिए अभी तक चीजें पब्लिक के लिए नहीं आई है और फेसबुक ने कहा है कि इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज