Home /News /tech /

इंस्टाग्राम यूजर खुश हो जाएं! सभी के लिए जारी हुआ लिंक-शेयरिंग फीचर

इंस्टाग्राम यूजर खुश हो जाएं! सभी के लिए जारी हुआ लिंक-शेयरिंग फीचर

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज में लिंक ऐड करने की अनुमति दे दी है. अब हर यूजर यदि वह चाहता है तो अपनी स्टोरीज में कोई भी लिंक जोड़ सकता है.

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज में लिंक ऐड करने की अनुमति दे दी है. अब हर यूजर यदि वह चाहता है तो अपनी स्टोरीज में कोई भी लिंक जोड़ सकता है.

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज में लिंक ऐड करने की अनुमति दे दी है. अब हर यूजर यदि वह चाहता है तो अपनी स्टोरीज में कोई भी लिंक जोड़ सकता है. पहले यह फीचर केवल ऐप के वेरिफाइड यूजर्स या 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स वाले यूजर्स के लिए था. इंस्टाग्राम का कहना है कि वैसे तो लिंक वाला फीचर हर यूजर के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन ये फीचर उन लोगों से छीना भी जा सकता है जो बार-बार गलत सूचनाएं और जानकारियां शेयर करेंगे या फिर किसी के लिए अपशब्दों का प्रयोग करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंस्टाग्राम ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिसका इंतजार उसके यूजर बहुत लंबे समय से कर रहे थे. इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज में लिंक ऐड करने की अनुमति दे दी है. अब हर यूजर यदि वह चाहता है तो अपनी स्टोरीज में कोई भी लिंक जोड़ सकता है. इससे पहले यह फीचर केवल ऐप के वेरिफाइड यूजर्स या 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स वाले यूजर्स के लिए था.

    इंस्टाग्राम ने अब अपने ट्वीट में यह जानकारी दी है कि अब स्टिकर के जरिए लिंक जोड़ने का फीचर इंस्टाग्राम के हर यूजर को दिया जाएगा और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि यूजर का अकाउंट बड़ा या छोटा. इंस्टाग्राम का कहना है कि वैसे तो लिंक वाला फीचर हर यूजर के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन ये फीचर उन लोगों से छीना भी जा सकता है जो बार-बार गलत सूचनाएं और जानकारियां शेयर करेंगे या फिर किसी के लिए अपशब्दों का प्रयोग करेंगे.

    ये भी पढ़ें – WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ला रहा है अहम प्राइवेसी सेंटिंग्स फीचर!

    इंस्टाग्राम का मानना है कि बिजनेस करने वालों से लेकर साधारण लोगों तक सभी को इस लिंक स्टिकर से लाभ हो सकता है. इसलिए ‘स्वाइप अप’ के ऑप्शन की जगह इस फीचर को लाया गया है.

    कैसे करें लिंक का इस्तेमाल
    अगर आप यह सोच रहे हैं कि इस फीचर को किस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है तो हम आपको इसका तरीका बताते हैं. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम एप को खोलें और फिर स्टोरी फीचर पर जाकर कोई स्टोरी क्रीएट करें. ऊपर बने नैविगेशन बार में आपको स्टिकर टूल दिखेगा, उस पर क्लिक करें और फिर दिए गए ऑप्शन्स में से लिंक स्टिकर पर क्लिक करें. यहां उस URL की जानकारी टाइप करें, जिसे आप शेयर करना चाहते हैं, फिर इसे अपनी स्टोरी में अपने हिसाब से प्लेस करें और शेयर कर दें.

    Tags: Instagram, Instagram Post

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर