लाइव टीवी

Instagram बंद कर रहा है ये सर्विस! यूज़र्स की एक्टिविटी पर रखी जा रही थी नज़र

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 1:36 PM IST
Instagram बंद कर रहा है ये सर्विस! यूज़र्स की एक्टिविटी पर रखी जा रही थी नज़र
Instagram

इंस्टाग्राम (Instagram) ने जिस ऐप को बंद किया है, वह यूज़र्स की एक्टिविटी को ट्रैक कर रहा था, और डेटा भी इकट्ठा कर रहा था....

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 1:36 PM IST
  • Share this:
फेसबुक (Facebook) के अधिग्रहण वाला इंस्टाग्राम (instagram) सोशल मीडिया नियमों का उल्लंघन करने पर लाइक पेट्रोल नाम (Like Patrol) की एक ऐप को बंद करने जा रहा है. Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों ने उस ऐप को डाउनलोड किया है, उन्हें ये ऐप बाकी यूज़र्स की एक्टिविटी (instagram user activity) की जानकारी देता था.

Cnet की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम ने अपने नियमों का उल्लंघन करने पर ऐप को बंद करने का आदेश भेज दिया है. इसके बाद उम्मीद है कि लाइक पेट्रोल डेटा इकट्ठा नहीं कर पाएगा और पब्लिशर्स को ऐप बंद करना पड़ेगा.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi के इस फोन के दीवाने हुए लोग, सेल में बिके 85 लाख से ज़्यादा स्मार्टफोन)

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने सीएनईटी को बताया, हमारी नीतियों का उल्लंघन करने में शामिल कंपनियों पर हम कार्रवाई करते हैं. लाइक पेट्रोल यूजर्स के डेटा को चुरा रहा था, इसलिए हम उसके खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहे हैं.'



हट गया Following टैब
इससे पहले अक्टूबर में इंस्टाग्राम ने अपने फॉलोविंग टैब को खत्म कर दिया था. यह टैब उन पोस्ट्स और अकाउंट्स की जानकारी देता था जिनसे उनके फ्रेंड्स जुड़े हैं. इंस्टाग्राम ने अपने एक्सप्लोर टैब को 2011 में एक शुरुआती फीचर के रूप में अपना 'फॉलो'  टैब लॉन्च किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- TV देखने वालों के लिए बड़ी खबर! अब Set top box के लिए कराना होगा KYC)

Restrick मोड भी हुआ लॉन्च
इसके अलावा इंस्टाग्राम ने हाल ही में रेस्ट्रिक्ट नाम का एक नया मोड भी पेश किया है. इससे यूज़र्स उन लोगों पर रोक लगा सकेंगे जो उनके खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट्स करते हैं.

(ये भी पढ़ें- HDFC ऐप और वेबसाइट दोनों पर Netbanking login में परेशानी, लोगों ने पूछा-‘सब ठीक है ना!’)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 12:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...