Home /News /tech /

instagram testing new feature to turn video posts into reels dnsh

अब Reels की तरह पोस्ट होंगे Instagram वीडियो, नए फीचर की टेस्टिंग शुरू

instagram (फाइल फोटो)

instagram (फाइल फोटो)

Instagram काफी लंबे समय से Reels पर फोकस कर रहा है. अब यह फोटो-वीडियो ऐप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके तहत प्लैटफॉर्म पर वीडियोज को रील्स के रूप में पोस्ट किया जा सकेगा.

नई दिल्ली. इंस्टाग्राम एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो वीडियो पोस्ट को रील में बदल देगा. Instagram दुनिया भर के चुनिंदा यूजर्स के साथ इस नए फीचर को टेस्ट कर रहा है. मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने टेकक्रंच से इस बात की पुष्टि की और कहा कि यह बदलाव इंस्टाग्राम पर वीडियो कंटेंट पोस्ट करने को और सरल बनाएगा.

मेटा के प्रवक्ता ने टेकक्रंच को एक ईमेल के जवाब में बताया कि वह इंस्टाग्राम पर वीडियो एक्सपीरियंस को सरल और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं और इसी क्रम में इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके फीचर की मदद से प्लेटफॉर्म पर वीडियो पोस्ट को Reel की तरह पोस्ट किया जा सकेगा.

अकाउंट पब्लिक होने पर सब कर सकेंगे सर्च
इस संबंध में सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरा ने एक ट्वीट में कहा कि टेस्टिंग के लिए चुने गए लोगों को एक मैसेज दिखाई देने लगा है, जिसमें लिखा है कि वीडियो पोस्ट अब रील के रूप में शेयर करें. मैसेज में कहा गया है कि यदि यूजर्स का अकाउंट पब्लिक है और वीडियो को रील में बदल दिया जाता है, तो कोई भी उस रील को सर्च कर सकेगा और ऑडियो का उपयोग करके एक नई रील बना सकेगा.

यह भी पढ़ें- नए फीचर्स के साथ स्नैपचैट प्लस पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च, जानिए किन देशों में है उपलब्ध

रीमिक्सिंग को बंद करने का ऑप्शन
अगर खाता प्राइवेट सेट है, तो रील्स को केवल फॉलोवर्स ही सर्च कर सकते हैं. इसमें यह भी कहा गया है कि एक बार जब आप प्लेटफॉर्म पर पब्लिक रील पोस्ट करते हैं, तो कोई भी इसका उपयोग रीमिक्स बनाने के लिए कर सकता है. हालांकि, यूजर्स के पास सेटिंग्स से रीमिक्सिंग को बंद करने का ऑप्शन मौजूद होगा. फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि चेंज लागू किए जाएंगे, या नहीं. इंस्टाग्राम ने यह भी स्पेसिफाई नहीं किया है कि यह प्लेटफॉर्म पर मौजूदा वीडियो को कैसे प्रभावित करेगा.

Tags: Instagram, Instagram video, Tech news, Tech news hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर