• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • INSTAGRAM WEB MAY SOON ADD REELS SHORT VIDEOS ACCESS VIA DEDICATED BUTTON TECH NEWS AMDM

Instagram वेब में जल्द जोड़ेगा Reels! शॉर्ट वीडियो के एक्सेस के लिए होगा डेडिकेटेड बटन

मोबाइल डवलपर एलेसेंड्रो पलुजि ने किया अपडेट

इंस्टाग्राम एक और फीचर पर काम कर रहा है जो टैक्स टू स्पीच (Text-to-speech) फीचर है रील्स से जुड़ा हुआ. हालांकि, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फीचर लाइव कैप्शनिंग ला सकता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंस्टाग्राम (Instagram) टिक टॉक इंस्पायर्ड रील्स (Reels) शॉर्ट वीडियो को अपने वेब वर्जन (web version) में भी जोड़ने वाला है. फिलहाल इंस्टाग्राम रील्स सिर्फ रेग्युलर इंस्टाग्राम जो एंड्रायड और आईओएस (Android and iOS) में उपलब्ध है पर मौजूद है इंस्टाग्राम लाइट ऐप में(Instagram Lite apps). इस बारे में मोबाइल डवलपर एलेसेंड्रो पलुजि (Alessandro Paluzzi ) (@alex193a) ने जानकारी दी. उनके हिसाब से यह फीचर अभी अंडर डवलपमेंट में है यहां तक कि टेस्टर्स भी अभी इस टूल को यूज नहीं कर पा रहे है. पलुजि ने बताया कि वेब पर इंस्टाग्राम रील्स के लिए एक नया बटन दिया जा सकता है जो मौजूदा DM के साथ होगा, एक्सप्लोर और एक्टिविटी बजट टॉप राइट कॉर्नर पर होंगे. टि्वटर पर मौजूद एक स्क्रीनशॉर्ट में यह दिया है कि जिस लिंक को आप फॉलो कर रहे है वे या तो टूट चुकी है या फिर पेज हटा दिया गया है. फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म केवल देखने के लिए सुविधा जोड़ सकता है, और अभी यूजर्स को फाइलें अपलोड करने के लिए इंतजार करना होगा जैसा कि इंस्टाग्राम लाइट पर रील्स के लिए किया था. 


    ‘Text-to-speech’ फीचर भी
    अपने दूसरे टि्वट में पलुजि ने जोड़ा कि इंस्टाग्राम एक और फीचर पर काम कर रहा है जो टैक्स टू स्पीच (‘Text-to-speech’ ) फीचर है रील्स से जुड़ा हुआ.हालांकि इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गी है. लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फीचर लाइव कैप्शनिंग ला सकता है जिसे हाल ही में स्टोरीज में विस्तारित किया गया था.


    ये भी पढ़ें - Inspiring : भारत की सबसे कॉमन बाइक को कर डाला मॉडिफाई! देखकर नहीं लगा पाएंगे मॉडल का अंदाजा


    अपग्रेड कर रहा है रील्स को इंस्टाग्राम
    इस बीच प्लेटफॉर्म ने हाल ही में रील्स और लाइव के लिए इंस्टाग्राम इनसाइट्स टूल पेश किए जिससे व्यवसायों और क्रिएटर्स को उनकी पहुंच के बारे में डेटा एक्सेस करने में मदद मिल सके.रील्स के यूजर्स व्यू के साथ रीच, पीक कॉनकरंट व्यूअर, कमेंट्स, और शेयर देख सकते है. वही लाइव वीडियो के लिए इनसाइट्स पेज यह बताएगा कि कितने कमेंट्स आए है और कितने शेयर उन्हें मिले है. इंस्टाग्राम ने यह भी कहा है कि कंपनी अकाउंट इनसाइट्स को रिफ्रेश कर रही है नई जानकारियों के साथ.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: