Home /News /tech /

instagram will soon let you customise how your profile page looks

यूजर्स को प्रोफाइल कस्टमाइज करने का विकल्प देगा इंस्टाग्राम, नए फीचर पर काम जारी

प्रोफाइल कस्टमाइज करने का विकल्प देगा इंस्टाग्राम फाइल फोटो)

प्रोफाइल कस्टमाइज करने का विकल्प देगा इंस्टाग्राम फाइल फोटो)

Instagram एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को अपनी प्रोफाइल कस्टमाइज करने की आजादी देगा. इस फीचर से यूजर्स को उनकी पोस्ट्स पब्लिश होने के बाद तय करने का मौका मिलेगा कि उनकी पूरी पोस्ट दिखाई दे या फिर उसका कोई एक हिस्सा.

नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाला Instagram एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को अपनी प्रोफाइल कस्टमाइज करने की आजादी देगा. यह फीचर यूजर्स को उनकी पोस्ट्स का लेआउट तय करने का विकल्प देगा. इस फीचर की खासियत यह है कि इससे यूजर्स को उनकी पोस्ट्स पब्लिश होने के बाद तय करने का मौका मिलेगा कि उनकी पूरी पोस्ट दिखाई दे या फिर उसका कोई एक हिस्सा.

यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपयोगी होगा, जिनको फाइन-ट्यून पसंद है. इससे सबसे अधिक लाभ इंस्टाग्राम यूज करने वाले आर्टिस्टों को होगा. इस फीचर की मदद से वह अपने प्रोफाइल बैकग्राउंड को अपनी रूचि के मुताबिक बना सकेंगे.

पोस्ट प्रीव्यू का मिलेगा विकल्प
यह खबर एलेसेंड्रो पलुजी ने ट्वीटर पर शेयर की है. उनके द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में दिख रहा है कि यूजर्स को उनकी पोस्ट का प्रिव्यू क्रॉप करने का विकल्प मिलने वाला है. ट्वीट से पता चलता है कि नया क्रॉपिंग मैकेनिज्म कैसे काम करेगा. हालांकि, इंस्टाग्राम पर आने वाला यह इकलौता कस्टमाइजेशन नहीं है. इंस्टाग्राम आगे भी अपने यूजर्स को कई और फीचर देने वाला है.

अलग-अलग साइज चुनने का मौका
एक अन्य यूजर सलमान मेमन ने एक ट्विटर पोस्ट करते हुए कहा है कि इंस्टाग्राम प्रीव्यू क्रॉप करते वक्त अलग-अलग साइज चुनने का मौका दे सकती है. साथ ही इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को उनके सभी पोस्ट को प्रीव्यू करने पर 4:5 के अनुपात को डिफॉल्ट करने का ऑप्शन दे सकता है. बता दें कि 4:5 का अनुपात उन यूजर्स के लिए अच्छा है, जो इंस्टाग्राम पर अधिक पोर्ट्रेट-ओरियिन्टिड तस्वीरें अपलोड करते हैं. दरअसल, स्क्वायर प्रीव्यू अक्सर तस्वीरों के सबसे अहम हिस्से को क्रॉप कर देता है.

पढ़ें- इंटाग्राम पर बना सकते हैं पहले से लंबे वीडियो, आ गया 1 Minute Music फीचर

टेस्टिंग फेज में है फीचर
जानकारी के मुताबिक अभी इस फीचर की टेस्टिंग हो रही. फिलहाल इसे चुनिंदा यूजर्स ही उपयोग कर रहे हैं. हम नहीं जानते कि ये प्रोफाइल-कस्टमाइजेशन सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा, लेकिन इसके लिए आपको लंबा इंतजार नहीं करना होगा.

Tags: Instagram, Instagram Post

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर