Home /News /tech /

Instagram खुद कहेगा- बहुत हो गया बाबू, अब बस भी करो! थोड़ा ब्रेक ले लो

Instagram खुद कहेगा- बहुत हो गया बाबू, अब बस भी करो! थोड़ा ब्रेक ले लो

इंस्टाग्राम का टेक ए ब्रेक फीचर यूजर्स को एक तय समय बिताने के बाद इंस्टाग्राम से 10, 20 या 30 मिनट का ब्रेक लेने के लिए प्रेरित करता है.

इंस्टाग्राम का टेक ए ब्रेक फीचर यूजर्स को एक तय समय बिताने के बाद इंस्टाग्राम से 10, 20 या 30 मिनट का ब्रेक लेने के लिए प्रेरित करता है.

इंस्टाग्राम (Instagram) चाहता है कि आप ज्यादा समय तक ऑनलाइन न रहें या ज्यादा समय स्क्रीन पर न बिताएं. कंपनी दरअसल, अपने यूजर्स की बेहतर हेल्थ के लिए नजरिये से टेक ए ब्रेक (Take a Break) नामक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. कंपनी के हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) के अनुसार, इस फीचर की लंबे समय से मांग की जा रही थी. टेक ए ब्रेक फीचर यूजर्स को याद दिलाएगा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लंबा समय बिताया है. यह फीचर आपको ऐप पर एक तय समय बिताने के बाद इंस्टाग्राम से 10, 20 या 30 मिनट का ब्रेक लेने के लिए प्रेरित करता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंस्टाग्राम (Instagram) चाहता है कि आप ज्यादा समय तक ऑनलाइन न रहें या ज्यादा समय स्क्रीन पर न बिताएं. कंपनी दरअसल, अपने यूजर्स की बेहतर हेल्थ के लिए नजरिये से टेक ए ब्रेक (Take a Break) नामक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है. कंपनी के हेड एडम मोसेरी (Adam Mosseri) के अनुसार, इस फीचर की लंबे समय से मांग की जा रही थी. टेक ए ब्रेक फीचर यूजर्स को याद दिलाएगा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लंबा समय बिताया है.

    मोसेरी ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, यह फीचर आपको ऐप पर एक तय समय बिताने के बाद इंस्टाग्राम से 10, 20 या 30 मिनट का ब्रेक लेने के लिए प्रेरित करता है. एडम मोसेरी ने कहा कि टेक ए ब्रेक के दिसंबर में अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें – रेडमी ने बढ़ाई अपने फोन की कीमतें, किस फोन पर कितने रुपये बढ़े? जानिए

    मेंटल हेल्थ को लेकर हुई थी आलोचना
    नया फीचर उस आलोचना के बीच आया है कि इंस्टाग्राम अपने टीन एज यूजर्स (Teen Age Users) के लिए हानिकारक है. हाल ही में, अमेरिकी व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हाउगन ने खुलासा किया कि फेमस सोशल मीडिया ऐप टीन एजर्स की मेंटल हेल्थ पर गलत असर डाल सकते हैं.

    ये भी पढ़ें – आखिर क्यों ब्लास्ट होती है स्मार्टफोन की बैटरी, क्या हैं इसे रोकने के उपाय?

    इस बीच, फेसबुक के ग्लोबल मामलों के वॉइस प्रेसीडेंट निक क्लेग ने कहा कि फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म खराब कंटेंट को हटाने के लिए नए फीचर्स पेश करेगा. क्लेग ने कहा, हम कुछ ऐसा पेश करने जा रहे हैं, जिससे मुझे लगता है कि काफी फर्क पड़ेगा. जहां हमारे सिस्टम देखते हैं कि एक टीन एजर एक ही कंटेंट को बार-बार देख रहा है और यह ऐसी कंटेंट है जो उनकी भलाई के लिए ठीक नहीं हो सकती है, हम उन्हें दूसरे कंटेंट देखने के लिए प्रेरित करेंगे.

    Tags: Instagram, Instagram Post, Mobile apps

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर