• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • दुनिया का सबसे 'पॉपुलर' iPhone भारत में भी हुआ हिट, नंबर 1 पर बनाई जगह

दुनिया का सबसे 'पॉपुलर' iPhone भारत में भी हुआ हिट, नंबर 1 पर बनाई जगह

Photo: iPhone 11

Photo: iPhone 11

काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक ऐपल के iPhone XR को हटाते हुए टॉप में iPhone 11 ने अपनी जगह बना ली है.

  • Share this:
    ऐपल (Apple) ने एक बार फिर भारतीय बाजार में अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट (ulra-premium segment) में अपनी पकड़ कायम की है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक ऐपल के iPhone XR को हटाते हुए टॉप में iPhone 11 ने अपनी जगह बना ली है. IPhone 11 ने ये नया सेल रिकॉर्ड फोन लॉन्च के शुरुआत के महीनों के भीतर देखा गया. इसके साथ, Apple ने मार्केट शेयर सेगमेंट में 55% कब्जा करने में कामयाब रहा.

    काउंटरपॉइंट रिपोर्ट में इसका प्राइस रेंज सेगमेंट 45000 रुपये ($ 600) से ज़्यादा बताया गया है. कुल मिलाकर, यह क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज के लिए एक अच्छा Q1 था क्योंकि यह 78% साल-दर-साल बढ़ता गया.

    (ये भी पढ़ें- ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन)

    काउंटरपॉइंट इसका क्रेडिट फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसे प्लेटफार्म्स पर आईफ़ोन पर कई छूट के साथ iPhone 11 के मजबूत शिपमेंट को देता है. बताया गया कि गैर-छुट्टी के मौसम के दौरान उच्चतम स्तर ऑनलाइन बिक्री का हिस्सा 40% तक पहुंच गया.

    इसके अलावा कॉउंटरपॉइंट आईफोन 11 की सफलता का श्रेय ‘नो-कॉस्ट EMI और बैंकिंग ऑफर्स को देता है जो डिवाइस के साथ बंडल किया गया है. इस ऐपल स्पेसिफिक प्रमोशन को Flipkart Apple Days और Amazon Apple Day सेल के दौरान पेश किया गया था. काउंटरपॉइंट के अनुसार ऐपल ने जो बाकी चीजें अच्छी तरह से की हैं वह iPhone 11 की कीमतों में बढ़ोतरी न करना है.

    (ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

    अब ऐपल नए iPhone SE - जो 42,990 रुपये से शुरू होता है, के लॉन्च के साथ प्रीमियम (30,000 रुपये और उससे अधिक) सेगमेंट में एक पकड़ बनाने पर ज़ोर दे सकता है.

    iPhone SE(2020) ऐपल का सबसे सस्ता फोन
    नए आईफोन की सबसे खास बात इसकी कीमत के साथ-साथ इसका प्रोसेसर भी है. इस नए iPhone SE में कंपनी के आईफोन 11 सीरीज़ वाला प्रोसेसर दिया गया है. iPhone SE को 64GB, 128GB और 256GB वेरिएंट में पेश किया गया है. इस फोन की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये रखी गई है. आईए जानें इसके फीचर्स की डिटेल. फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है. फोन में होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ मिलेगा. इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह ही है.


    कैमरे की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है. इससे यूज़र 4K वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही ऐपल ने इस सस्ते फोन में भी HDR और पोट्रेट जैसे फीचर्स दिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज