Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    5G नेटवर्क को लेकर iPhone 12 यूजर्स को लग सकता है झटका, जानें​ क्या है समस्या

    iPhone 12 यूजर्स 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए डेटा मोड में बदलाव करना पड़ सकता है.
    iPhone 12 यूजर्स 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए डेटा मोड में बदलाव करना पड़ सकता है.

    एप्पल इंक ने जानकारी दी है कि सभी iPhone 12 सीरीज यूजर्स को 5G Network कनेक्टिविटी के साथ iOS अपडेट डाउनलोड की सुविधा दी जाएगी. लेकिन, इसके लिए कुछ यूजर्स को सेटिंग्स में बदलाव करने के करके मैन्युअल रूप से सेटिंग को सक्षम करने की आवश्यकता होगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 7:03 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. Apple ने खुलासा किया है कि iPhone 12 सीरीज यूजर्स को 5G कनेक्टिविटी (Connectivity) के साथ iOS अपडेट डाउनलोड करने की अनुमति मिलेगी. कंपनी अपने 5G सपोर्ट पेज में बताती है कि 5G मोबाइल डेटा उच्च गुणवत्ता वाले Face Time, high-definition content on Apple TV, Apple Music songs और videos और iOS सेलुलर पर अपडेट सहित ऐप और सिस्टम कार्यों के लिए "उच्च डेटा-उपयोग सुविधाओं" को सक्षम बनाता है. हालांकि, इसके लिए कुछ यूजर्स को Settings> Mobile Data> Mobile Data Options> Data Mode>5G पर अधिक डेटा की अनुमति दें, का चयन करके मैन्युअल रूप से सेटिंग को सक्षम करने की आवश्यकता होगी.

    सेलुलर डेटा के साथ iOS डाउनलोड iPhone 12 यूजर्स के लिए एक उपयोगी सुविधा हो सकती है क्योंकि अन्य iPhone मॉडल को नए iOS अपडेट डाउनलोड करने के लिए अनिवार्य वाई-फाई या हॉटस्पॉट कनेक्शन की आवश्यकता होती है. Apple यह भी कहता है कि 5G मोड पर नया Allow More Data, third-party apps को उन्नत (Enhanced) अनुभवों के लिए अधिक सेलुलर डेटा का उपयोग करने की अनुमति देगा. IPhone 12 पर एक नया मानक मोड भी है जो मानक वीडियो और फेसटाइम (Face Time) गुणवत्ता के लिए सेलुलर पर स्वचालित अपडेट और बैकग्राउंड कार्यों को सक्षम करता है.

    सभी iPhone मॉडलों पर मौजूद निम्न डेटा मोड बैटरी को बचाने के लिए ऑटोमेटिक अपडेट और बैकग्राउंड कार्यों को रोककर वाई-फाई और सेलुलर-डेटा उपयोग को कम करता है.



    यह भी पढ़ें: क्यों आ रहा किसी नंबर से कॉल, फोन उठाने से पहले ही चलेगा पता! Truecaller में आया नया फीचर

    इसके अतिरिक्त, Apple का कहना है कि 5G नेटवर्क यूजर्स को iPhone 12 के Status Bar पर '5G' आइकन देखना चाहिए. कंपनी ने कहा है कि "यदि आपके पास अभी भी 5G सेवा नहीं है, तो आप अपने संवाहक (Carrier) से संपर्क करें." आगे हाइलाइट किया गया है कि नई iPhone सीरीज Dual-SIM Mode में 5G का समर्थन नहीं करती है. हालांकि, हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी की योजना इस साल के अंत में सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ Dual-SIM Mode में 5G नेटवर्क सपोर्ट को सक्षम करने की है.

    MacRumors ने आंतरिक Verizon Slide का हवाला देते हुए कहा कि, iPhone 12 उपयोगकर्ताओं को सुविधा का उपयोग करने के लिए अपने फिजिकल सिम कार्ड (Physical SIM Cards ) को हटाने की आवश्यकता होगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज