होम /न्यूज /तकनीक /Flipkart से iPhone 13 खरीदने पर क्यों कैंसल हुए यूज़र्स के ऑर्डर! कंपनी ने दिया जवाब

Flipkart से iPhone 13 खरीदने पर क्यों कैंसल हुए यूज़र्स के ऑर्डर! कंपनी ने दिया जवाब

फ्लिपकार्ट परiPhone 13 ऑर्डर कैंसल किए जा रहे हैं.

फ्लिपकार्ट परiPhone 13 ऑर्डर कैंसल किए जा रहे हैं.

फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल में कंपनी आईफोन 13 को 50,000 रुपये से कम कीमत पर उपलब्ध करा रही है. हालांकि कुछ फ्लिपकार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

Flipkart बिलियन डेज़ सेल से आईफोन 13 के ऑर्डर कैंसल किए जा रहे हैं.
कई यूज़र्स ने इस बात की शिकायत ट्विटर के ज़रिए स्क्रीनशॉट शेयर करके दी है.
यूज़र्स का ये भी कहना है कि ई-रिटेलर डिवाइस के डील की कीमत में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है.

फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर बिग बिलियन डेज़ सेल (Big Billion Days) लाइव है, और इसका आखिरी दिन 30 सितंबर को है. सेल में कंपनी आईफोन 13 को 50,000 रुपये से कम कीमत पर उपलब्ध करा रही है. फ्लिपकार्ट पर आईफोन 13 सस्ता मिल रहा है, और यही वजह है कि लोग इसे खरीदने के लिए लंबी कतार में हैं. फ्लिपकार्ट से लोग आईफोन 13 ऑर्डर तो कर रहे हैं कि लेकिन कुछ फ्लिपकार्ट यूज़र्स शिकायत कर रहे हैं कि उनका आईफोन 13 ऑर्डर बिना किसी नोटिस के कैंसल किया जा रहा है. कुछ यूज़र्स ने अपने ऑर्डर कैंसेलेशन के स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

कैंसल किए गए iPhone 13 ऑर्डर के अलावा, फ्लिपकार्ट यूज़र्स इस बात की भी शिकायत कर रहे हैं कि कैसे ई-रिटेलर डिवाइस के डील की कीमत में लगातार बढ़ोतरी कर रहा है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ iPhone 12; जानें अमेज़न या फ्लिपकार्ट में से किसपर मिल रही है बेस्ट डील)

फोटो: Twitter.

फोटो: Twitter/Akash
फोटो: Twitter.

फोटो: Twitter/Lucky Gupta
फोटो: Twitter.

फोटो: Twitter.

ग्राहकों ने शिकायत की है कि कंपनी ने अपनी बिग बिलियन डेज़ सेल के ‘Sneak Peak’ में कहा था कि वह iPhone 13 को 50,000 रुपये से कम की कीमत पर पेश करेगी, लेकिन अब कंपनी डिवाइस को लगभग 57,000 रुपये की कीमत पर बेच रही है.

(ये भी पढ़ें- 2 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है OnePlus का 65W फास्ट चार्जिंग वाला 5G स्मार्टफोन, खूबसूरत है लुक)

फोटो: Twitter.

फोटो: Twitter.

हालांकि ये भी असल कीमत से कम है, जो कि 69,900 रुपये है. फिलहाल फ्लिपकार्ट ने इस बारे में कोई कमेंट नहीं किया है. इसलिए ये जानना मुश्किल है कि ऐसा क्यों हो रहा है.

ऐपल आईफोन 13 के स्पेसिफिकेशंस
आईफोन 13 में सेफ्टी के लिए सिरेमिक शील्ड के साथ 6.1-इंच का सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले दिया गया है. इस आईफोन में आपको तेज प्रोसेसर मिलता है. इसमें Apple का लेटेस्ट A15 बायॉनिक चिपसेट दिया गया है. कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में नाइट मोड के साथ 12 मेगापिक्सल ट्रू डेप्थ फ्रंट कैमरा और 4K डॉल्बी विजन मिलेगा, जो कि एचडीआर रिकॉर्डिंग से लैस है.

फोन के रियर पर भी 12 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर दिया गया है. ए डिवाइस IP68 वाटर रेजिस्टेंस के साथ आती है. iPhone 13 की बैटरी भी इसके पुराने वर्जन के मुकाबले में ज्यादा बेहतर है. कंपनी का कहना है कि इसमें आईफोन 12 से 2.5 घंटे का अधिक बैटरी बैकअप मिलेगा.

ग्राहक की हितों की रक्षा करते हैं
वहीं, फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता का कहना है कि फ्लिपकार्ट कस्टमर्स फर्स्ट पहला ईकॉमर्स मार्केटप्लेस है, जो हमेशा यही चाहता है कि ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाए. हम समझते हैं कि गुंटूर, गोरखपुर और सिलीगुड़ी सहित शहरों में रखे गए सभी आईफोन ऑर्डर के करीब 70% विक्रेताओं द्वारा सफलतापूर्वक वितरित किए गए हैं. इसके अलावा, ऑर्डर का एक छोटा सा अंश (सभी ऑर्डर का 3%) विसंगतियों के कारण विक्रेताओं द्वारा रद्द कर दिया गया है. एक ग्राहक केंद्रित ईकॉमर्स मार्केटप्लेस के रूप में, हम विक्रेताओं को ग्राहकों के ऑर्डर को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और उन्हें उनकी सेवा से खुश रखने का प्रयास करते हैं.

Tags: Apple, Flipkart, Iphone, Tech news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें